ताज़ा खबर
 

अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद, नए मुख्यमंत्री पर जल्द हो सकता है फ़ैसला

गुजरात में मुख्यमंत्री पद के लिए नितिन पटेल सबसे प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं।

Author अहमदाबाद | August 4, 2016 5:04 PM
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार (4 अगस्त) को यहां पहुंचे और उन्होंने आनंदीबेन पटेल के उत्तराधिकारी के नाम को अंतिम अंतिम रूप देने की कवायद के तहत पार्टी नेताओं के साथ बातचीत शुरू की। आनंदीबेन पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। गुजरात भाजपा के प्रभारी दिनेश शर्मा और पार्टी कोषाध्यक्ष सुरेंद्र पटेल ने गुरुवार (4 अगस्त) सुबह शाह के यहां पहुंचने पर उनसे बातचीत की। प्रदेश के अन्य शीर्ष नेताओं और मंत्रियों के शाम में उनसे मिलने की संभावना है। आनंदीबेन पटेल ने बुधवार (3 अगस्त) राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा था और भाजपा शासित गुजरात के लिए नए मुख्यमंत्री के चयन का रास्ता साफ किया था जो 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को नेतृत्व संभालेगा। उससे पहले दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड ने आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे की पेशकश स्वीकार की थी।

इस्तीफे से पहले शर्मा ने नए मुख्यमंत्री के चयन पर गांधीनगर में शीर्ष भाजपा नेताओं एवं मंत्रियों के साथ गहन बातचीत की। शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में शुक्रवार (5 अगस्त) तक भाजपा विधायक दल अपनी बैठक में अगले मुख्यमंत्री के नाम का फैसला करेगा। वैसे अगले मुख्यमंत्री के नाम पर अब भी संशय बना हुआ है लेकिन पटेल के उत्तराधिकारी को लेकर कैबिनेट में नंबर टू और स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, विधानसभा अध्यक्ष और जनजातीय नेता गणपत वासव के नामों की चर्चा चल रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय रूपानी का नाम भी पहले चर्चा में था लेकिन बुधवार (3 अगस्त) को उन्होंने संकेत दिया कि वह इस दौड़ में शामिल नहीं हैं एवं अपनी वर्तमान जिम्मेदारी से खुश है। नितिन पटेल अब इस पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App