ताज़ा खबर
 

अमित शाह के सम्मान समारोह में लगे ‘हार्दिक- हार्दिक’ के नारे, पुलिस ने रोका तो उन पर फेंकीं कुर्सियां

गुजरात में हुए एक कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के समर्थकों ने हंगामा किया और 'हार्दिक- हार्दिक' के नारे भी लगाए।

कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, आनंदीबेन पटेल, बीजेपी के गुजरात अध्यक्ष जीतू वाघनी के अलावा बीजेपी के 44 पाटीदार विधायक भी शामिल थे।

गुजरात में गुरुवार (8 सितंबर) को हुए एक कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के समर्थकों ने हंगामा किया और ‘हार्दिक- हार्दिक’ के नारे भी लगाए। इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल थे। वहां उनका सम्मान करने के लिए आमंत्रित किया गया था। हंगामे की वजह से शाह अपना भाषण भी पूरा नहीं कर पाए। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, वहां पर अमित शाह की मौजूदगी में लोग ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे तभी हंगामा कर रहे लोग ‘जय सरदार, जय पाटीदार’ चिल्लाने लगे। यह कार्यक्रम पाटिदारों के लिए ही करवाया गया था। ताकि 2017 विधानसभा चुनाव के लिए उनका समर्थन लिया जा सके।

कार्यक्रम स्थल के बाहर भी काफी लोग जमा हो गए थे। लेकिन जब उन्हें पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया तो वे बाहर ही नारे लगाने लगे। मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ लोग अंदर घुस गए थे और उन्होंने कुर्सियां उठाकर एक दूसरे पर फेंकनी शुरू कर दी थीं। पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने सौराष्ट्र में वाहनों में भी आग लगा दी। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 15 पाटीदारों को पकड़ा है। PAAS के सदस्य विजय मंगूकिया ने हार्दिक के समर्थन में नारे लगाने के अलावा शाह के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

वह कार्यक्रम वहां के मशहूर संगठन अभिवंदन समिति (PAS) ने करवाया था। यह संगठन कई सारे बिजनेसमैन मिलकर चलाते हैं। जिस संगठन ने हंगामा किया वे लोग पाटीदार अनमत आंदोलव समिति (PAAS) के लोग थे। ये संगठन हार्दिक ने ही बनाया था। दोनों संगठन दो महीने पहले तक एक साथ ही काम करते थे। लेकिन पिछले हफ्ते PAS के सदस्यों ने हार्दिक के भाई रवि पटेल पर 25 लाख रुपए घूस लेने का आरोप लगाया था। PAS ने गुजरात के लोकल चैनल पर एक वीडियो भी चलावाई थी। PAS के मुताबिक, रवि ने पाटीदार की भीड़ जमा कने के लिए किसी से पैसे मांगे थे।

Read Also: छह माह के निर्वासन के लिए गुजरात से निकले हार्दिक पटेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App