ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की आंखों पर ‘इटली का चश्मा’, यूपीए के दौरान 12 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार का हिसाब दें: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि गरीब विरोधी और विकास विरोधी नकारात्मक राजनीति के कारण ही 400 से अधिक संसद सदस्यों वाली कांग्रेस पार्टी आज 44 पर सिमट कर रह गई है।
Author अहमदाबाद | September 8, 2016 19:15 pm
गुजरात के तापी जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भाजपा सदस्य पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत करते हुए। (पीटीआई फोटो/8 सितंबर 2016)

केंद्र सरकार पर कांग्रेस उपाध्यक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार (8 सितंबर) को कहा कि राहुल गांधी की आंखों पर ‘इटली का चश्मा’ चढ़ा हुआ है और उन्हें मोदी सरकार के ढाई वर्ष के कामकाज का हिसाब मांगने की बजाए संप्रग सरकार के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले और भ्रष्टाचार का हिसाब देना चाहिए। अमित शाह ने गुजरात के तापी में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने संबोधन में कहा कि कुछ दिन पहले, राहुल बाबा ने अपने भाषण में कहा कि मोदी सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में क्या किया है। राहुल बाबा, मेरे पास वह रिपोर्ट कार्ड है, लेकिन मैं आपके साथ इसे साझा नहीं करना चाहता क्योंकि यह बहुत लंबा है। सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि आप भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सके।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की आंखों पर इटली का चश्मा चढ़ा हुआ है। राहुल गांधी मोदी सरकार के ढाई वर्षो के कामकाज का हिसाब मांग रहे हैं लेकिन पहले उन्हें संप्रग सरकार के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले और भ्रष्टाचार का हिसाब देना चाहिए।’ शाह ने कहा, ‘लोगों को याद है कि कांग्रेस सरकार के दस साल के शासनकाल के दौरान 12 लाख करोड़ रुपए के घोटाले सामने आए थे। राहुल बाबा, हमारा रिपोर्ट कार्ड मत मांगिए, क्योंकि लोग आपसे पूछ रहे हैं कि उस धन का क्या हुआ? पहले आप लोगों को बताएं कि वह धन कहां गया?’ उन्होंने गुजरात में कांग्रेस से रिपोर्ट कार्ड मांगा जहां वह भाजपा के 1995 में सत्ता में आने से पहले तक करीब 40 साल तक शासन में थी।

उन्होंने कहा, ‘आपने करीब 40 साल गुजरात में शासन किया। इसलिए, मैं आपसे आज पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस ने इतने साल यहां क्या किया? क्या आपने 24 घंटे बिजली या पेयजल दिया? यह सभी मोदी ने (मुख्यमंत्री रहते) दिया।’ शाह ने कार्यकर्ताओं से 2017 में गुजरात में एकबार फिर से भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने बनाने के लिए कमर कसने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इसी गरीब विरोधी और विकास विरोधी नकारात्मक राजनीति का परिणाम है कि 400 से अधिक संसद सदस्यों वाली पार्टी आज 44 पर सिमट कर रह गई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, केरल, बंगाल, असम जैसे राज्यों में एक के बाद एक राज्य में हारने के बाद भी कांग्रेस फिर से सत्ता में आने के सपने देख रही है, इससे बढ़कर हास्यास्पद बात और क्या हो सकती है।

कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि वर्ष 1995 के बाद से गुजरात में निरंतर कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है और इसके बावजूद कांग्रेस इस बार फिर राज्य की सत्ता में आने का सपना देख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात को कर्फ्यू में धकेला जबकि भाजपा ने राज्य को कर्फ्यू मुक्त बनाने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात को देश में श्रेष्ठ बनाया। शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ढ़ाई वर्षो के कार्यकाल को दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाला कार्यकाल बताते हुए कहा कि आज दुनिया भी यह मानने लगी है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को एक भ्रष्टाचार मुक्त, लोकाभिमुख और पारदर्शी शासन दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर-कश्मीर की रट लगाए रखते थे, आजकल बलूचिस्तान बचाने में लगे हुए हैं ।

पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज सीमा पर पाकिस्तान से आयी गोलियों का जवाब गोले से दिया जाता है। आज पाकिस्तानी सैनिक भले ही गोलीबारी की शुरुआत करते है पर उसका अंत भारतीय सैनिक ही करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना को ईट का जवाब पत्थर से मिल रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर-कश्मीर की रट लगाए रखते थे, आजकल बलूचिस्तान बचाने में लगे हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में अमरीका, चीन, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, रूस समेत पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को दुनियाभर में मिल रहा सम्मान भारतीय जनता पार्टी या राजग सरकार का नहीं बल्कि 125 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि 2017 में एक बार फिर से गुजरात में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए एकजुट हो जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.