scorecardresearch

गुजरातः सॉफ्ट ड्रिंक में निकली छिपकली, शिकायत पर हंसने लगा मैनेजर- कस्टमर का आरोप; McDonald आउटलेट सील

ग्राहक भार्गव जोशी की ओर से शिकायत करने पर मैनेजर सीसीटीवी चेक करने की बात कहकर चला गया और बाद में पुलिस को बुलाने की धमकी दी।

Gujarat | Ahmedabad | McDonalds
कोल्डड्रिंक में तैरती हुई छिपकली (फोटो: वायरल वीडियो/ @Bhargav@21001250)

अहमदाबाद में मैक्डॉनल्ड्स (McDonalds) के फूड आउटलेट में ग्राहक तब हैरान रह गया, जब उसके ऑर्डर किए कोल्ड ड्रिंक में मरी हुई छिपकली पाई गई। मामला शनिवार (21 मई), अहमदाबाद के साइंस सिटी पर स्थित मैक्डॉनल्ड्स का है। भार्गव ने बताया कि मैंने और मेरे दोस्त (मेहुल हिंगु) ने दो बर्गर और दो कोल्ड ड्रिंक खरीदे थे। जैसे ही उन्होंने कोल्डड्रिंक के साथ आए स्ट्रॉ को हिलाया तो अंदर से मरी हुई छिपकली ऊपर आ गई।  

जैसे ही ये बात उन्होंने मैनेजर को बताई वह यह सुनकर हंसने लगा और कहा कि ऐसा होता रहता है। आगे उससे कहा कि वह केवल रिफंड दे सकते हैं। इस घटना का वीडियो बनाकर भार्गव ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया, जिस पर कुछ ही देर में हजारों व्यूज आ गए।

घटना की शिकायत भार्गव को ओर से तुरंत नगर निगम के अधिकारियों से की गई, जिसके कुछ देर बाद ही अधिकारी आउटलेट पर पहुंच गए। नगर निगम के हेल्थ एंड फूड विभाग ने कोल्डड्रिंक्स में से सैंपल लिया और जांच के लिए भेज दिया। फिर नगर निगम अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए आउटलेट को सील कर दिया।

भार्गव ने बताया कि जब हमने इसे लेकर मैनेजर पर दबाव बनाया तो वह सीसीटीवी चेक करने की बात कहकर चला गया। वहीं, जब एरिया मैनेजर आया तो उसने कहा कि अगर रिफंड लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं अन्यथा जा सकते हैं और पुलिस को बुलाने की भी धमकी दी।

मैकडॉनल्ड्स की ओर से इस घटना पर बयान जारी कर कहा कि हम अपने सभी ग्राहकों की सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गुणवत्ता, सेवा और स्वच्छता हमारे व्यवसाय संचालन के मूल में हैं। इसके अलावा गोल्डन गारंटी कार्यक्रम के जरिए हम अपने सभी मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां में 42 सख्त सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल लागू किए हैं, जिसमें नियमित रूप से रसोई और रेस्तरां की सफाई और स्वच्छता के लिए सख्त प्रक्रियाएं शामिल हैं। हम अहमदाबाद आउटलेट पर हुई घटना की जांच कर रहे हैं। हम एक अच्छे कॉर्पोरेट होने के नाते अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगे।

पढें अहमदाबाद (Ahmedabad News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट