ताज़ा खबर
 

जबरन धन वसूली: सूरत से AAP विधायक गुलाब सिंह गिरफ्तार, सरेंडर करने पहुंचे थे थाने

जबरन धन वसूली के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्टी के गुजरात मामलों के सह-प्रभारी गुलाब सिंह को रविवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Author अहमदाबाद | Updated: October 16, 2016 1:24 PM
आप विधायक गुलाब सिंह। (File Photo)

जबरन धन वसूली के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्टी के गुजरात मामलों के सह-प्रभारी गुलाब सिंह को रविवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले गुलाब सिंह सरेंडर करने के लिए आज सुबह सूरत के उमरा पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। दिल्ली पुलिस भी गुजरात के उमरा पुलिस थाने पहुंच चुकी है। गुलाब सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ धमकी और वसूली मामले में गैर-जमानती वॉरंट जारी किया गया था। बता दें कि दो बिल्डरों ने आरोप लगाया था कि आप विधायक के कार्यालय में काम करने वाले सतीश और देविंदर और एक सहयोगी जगदीश ने उनसे धन की मांग की थी और धमकी दी थी कि अगर पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो वे उस भवन को ध्वस्त करा देंगे जहां ये प्रॉपर्टी डीलर काम करते हैं। 13 सितंबर को इस संबंध में दिल्ली के पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज की गई थी।

वीडियो: अहमदाबाद की दीवारों पर लगे हैं ‘गुजरात खबरदार, केजरीवाल आ रहे हैं’ के पोस्टर

गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद विधायक गुलाब सिंह ने कहा था कि उन्होंने पुलिस को सूचित किया है कि वे पार्टी के काम से गुजरात में हैं और 18 अक्तूबर को जांच में शामिल होंगे। वहीं, दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने जानकारी देते हुए बताया था कि हमने गुरुवार शाम गुलाब सिंह के खिलाफ गैरजमानती वारंट हासिल किया। उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किए गए थे लेकिन उन्होंने पूछताछ से बचने के लिए बार-बार बहाने बनाए। संगठित उगाही के इस गिरोह को लेकर सच्चाई की तह तक जाने के लिए उनका जांच में शामिल होना जरूरी है’। उन्होंने कहा, ‘हमने अदालत से गैर जमानती वारंट मांगा था और अदालत ने हमारा अनुरोध मान लिया। हम उनसे (सिंह) तत्काल जांच में शामिल होने के लिए कह रहे हैं’।

READ ALSO: आप के 13वें विधायक गिरफ्तार, उत्तम नगर के विधायक नरेश बाल्यान पर उत्पीड़न का आरोप

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गैरजमानती वारंट जारी करने के समय पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर लिखा कि क्या 16 अक्तूबर को गुजरात के सूरत में होने वाली पार्टी की रैली से पहले विधायक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘सूरत रैली से ठीक दो दिन पहले दिल्ली पुलिस ने एक पूरी तरह फर्जी मामले में हमारे गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह के खिलाफ गैरजमानती वारंट हासिल कर लिया। क्या गुलाब को रैली से पहले गिरफ्तार किया जाएगा?

READ ALSO: लादेन, हाफिज के साथ पोस्‍टर्स में दिखे केजरीवाल, ट्विटर यूजर्स ने दिया ‘पाकिस्‍तान रत्‍न’ का खिताब

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सगी बहनों के पतियों में हुआ प्यार, GAY कपल बनकर रहने के लिए बीवियों को छोड़ा
2 अमेरिकियों के संग ठगी के आरोपी ने गर्लफ्रेंड के बर्डे पर गिफ्ट की थी 2.5 करोड़ की कार
3 भुज: दो संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार, ATS ने दर्ज की प्राथमिकी