ताज़ा खबर
 

गुजरात: फुटपाथ पर सो रहे 20 लोगों को कुचला, 15 की मौत

गुजरात के सूरत में एक अनियंत्रित ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया जिसमें से 13 की मौत हो गई। वे सभी दिहाड़ी मजदूरी करते थे और राजस्थान के बांसवाड़ के रहने वाले थे।

Road Accidentसूरत में ट्रक ने 18 मजदूरों को कुचला, 13 की मौत। (फोटो- ANI Digital)

गुजरात के सूरत में एक भीषण हादसा हो गया। यहां फुटपाथ पर सो रहे 20 लोगों को एक ट्रक ने कुचल दिया। मौके पर ही 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग राजस्थान के बांसवाड़ा के रहने वाले थे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

पुलिस ने बताया कि घटना सूरत से करीब 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास हुई। उन्होंने बताया कि मारे गये सभी प्रवासी मजदूर राजस्थान के कुशलगढ़ से थे। पुलिस ने बताया कि किम-मांडवी मार्ग पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचल दिया। इनमें से 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं आठ घायलों में से तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि हादसे के समय मजदूर फुटपाथ पर सो रहे थे। ट्रक एक गन्ने से भरी ट्रॉली वाले ट्रैक्टर से टकरा गया और ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। इसके बाद ट्रक उस टेंट में घुस गया जहां मजदूर सो रहे थे। इस मामले में 5 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। PMO की तरफ से भी हादसे में मरने वालों के परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी और जो लोग घायल हुए हैं उन्हें भी 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘मृतकों के परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदना है। घायलों को ईश्वर जल्द ठीक करे।’ प्रधानमंत्री मोदी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है। इस हादसे में करीब 6 महीने की एक बच्ची बच गई है। उसके परिवार की हादसे में मौत हो गई। बच्ची के परिवार में सिर्फ बहन की ही जान बची है। ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की जा रही है।

Next Stories
1 मास्क नहीं पहनने पर कोविड-19 सेंटर में करनी होगी कम्युनिटी सर्विस, हाईकोर्ट ने गुजरात सरकार को दिया नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश
2 कांग्रेस विधायक पर नरम पड़ी भाजपा सरकार, दंगे में शामिल होने का केस लिया वापस; जानें वजह
3 सुप्रीम कोर्ट बोला- गुजरात में कोरोना से हालात बेक़ाबू, हमें बताए क्या कर रही सरकार
चुनावी चैलेंज
X