ताज़ा खबर
 

गुजरात: बहू ने 75 वर्षीय सास पर फेंका तेजाब, ससुर ने बहू-बेटे दोनों पर कराया केस दर्ज

गुजरात के अहमदाबाद में जमीन विवाद के चलते एक बहू ने कथित तौर पर अपनी सास के ऊपर तेजाब से हमला कर दिया। शहर के चांदखेड़ा इलाके में गुरुवार (28 जून) की रात 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर उसकी 42 वर्षीय बहू ने कथित तौर पर तेजाब फेंका।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात के अहमदाबाद में जमीन विवाद के चलते एक बहू ने कथित तौर पर अपनी सास के ऊपर तेजाब से हमला कर दिया। शहर के चांदखेड़ा इलाके में गुरुवार (28 जून) की रात 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर उसकी 42 वर्षीय बहू ने कथित तौर पर तेजाब फेंका। टीओआई की खबर के मुताबिक पीड़िता के 80 वर्षीय पति मनीलाल ने शुक्रवार को पुलिस में अपने बेटे और बहू खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। तेजाब हमले से झुलसी बुजुर्ग महिला का चांदखेड़ा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता रेलवे का रिटायर्ड कर्मचारी है, उसकी बहू नीलम ने कथित तौर पर सास लियूवा पर गुरुवार की रात पीछे से तब तेजाब फेंक दिया जब वह गुसलखाने से बाहर आ रही थी। मनीलाल ने पुलिस शिकायत में बताया, ”जब उसकी चीख सुनाई पड़ी, मैं गुसलखाने की तरफ भागा और देखा कि नीलम ने मेरी पत्नी के ऊपर तेजाब फेंक दिया था। मेरा बेटा सुनील भी वहां मौजूद था। जब मैंने सुनील को उसकी पत्नी की करतूत के लिए डांटा तो वह हमें गालियां देने लगा और उसने हमारे साथ मारपीट तक की।”

लियूवा को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में नीलम और सुनील के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मनीलाल ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि उसकी पत्नी पर बहू के द्वारा तेजाब से किया गया हमला पहली दफा नहीं था, बल्कि पहले भी दो-एक बार वह तेजाब फेंक चुकी है लेकिन तब उसकी शिकायत नहीं की थी।

मनीलाल ने एफआईआर में बताया है उसके बेटे और बहू के बुरे बर्ताव के कारण उसने उन्हें अपनी जायदाद से बेदखल कर दिया था। मनीलाल के मुताबिक, ”मैंने 2006 और 2013 में समाचार पत्रों में सार्वजनिक नोटिस भी दिए थे कि मेरे बेटे और बहू मेरे कानूनी उत्तराधिकारी नहीं हैं और उनसे जाने के लिए कहा था। उन्होंने हमारी इच्छा के खिलाफ हमारे साथ रहना जारी रखा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App