ताज़ा खबर
 

गुजरातः अहमदाबाद में महिला ने पति को तीन बार कहा- तलाक, 3 बच्चों संग छोड़ा घर

बीवी ने तलाक...तलाक...तलाक कहा और उससे मुंह मोड़ लिया। यह कहते ही अपने साथ तीनों बच्चे लेकर घर छोड़कर चली गई।

Triple Talaq, Talaq, 3 Talaq, Teen Talaq, Wifeतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक महिला ने अपने शौहर को तलाक…तलाक…तलाक कहा और उससे मुंह मोड़ लिया। यह कहते ही उसने अपने तीनों बच्चों के साथ घर छोड़ दिया। मामला पुलिस के पास भी पहुंचा, जहां शौहर से बीवी के खिलाफ शिकायत दे दी। घटना के बाद महिला बच्चे साथ लेकर अपने मायके चली गई।

अंग्रेजी अखबार ‘TOI’ की खबर के मुताबिक, रविवार को वेजालपुर पुलिस थाने में 33 वर्षीय शेर खान पठान ने जुहापुरा निवासी बीवी मुम्ताज शेख (32) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

वैसे, इस मामले में महिला के पिता की ओर से भी पुलिस शिकायत कराए जाने की बात कही जा रही है। आरोप है कि पठान द्वारा किए जाने वाले बर्ताव से वह आजिज आ चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को ईद-अल-अदहा पर मुमताज के मायके गया था, जहां उसकी मुलाकात पत्नी और बच्चों से हुई थी। कंप्लेंट में कहा गया है कि इसी दिन ससुर (मुमताज के पिता) ने उस पर हमला कर दिया था।

पठान से उस दौरान वहां गया था, “तुम्हें फौरी तलाक दिया जा चुका है, इसलिए तुम्हें यहां नहीं आना चाहिए था।” रविवार को पठान और उसके ससुर ने मारपीट से जुड़े इस मामले में दो अलग-अलग शिकायतें दीं।

पुलिस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि यह तलाक (तीन तलाक) वैध नहीं कहा जा सकता है। हालांकि, महिला और उसके परिजन इसे फौरी तलाक के तौर पर ही देख रहे हैं।

इसी बीच, मुस्लिम मामलों के एक्सपर्ट अस्जाद कास्मी ने अंग्रेजी अखबार से कहा, “इस्लाम के मुताबिक, कोई भी महिला अपने पति को ट्रिपल तलाक नहीं दे सकती है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सामने आया रामजन्म भूमि पूजन समारोह का कार्ड, पीएम मोदी के अलावा इन तीन लोगों के हैं नाम
2 JNU में कनकलता बरुआ जैसे आजादी के ‘गुमनाम हीरो’ का जश्न मनाएगी ABVP, स्वराज पखवाड़े का होगा आयोजन
3 Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 64 हजार के पार, 42 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक
IPL 2020 LIVE
X