ताज़ा खबर
 

PM मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौराः अहमदाबाद मेट्रो का करेंगे शुभारंभ, जामनगर-राजकोट भी जाएंगे

मोदी आज वस्त्राल में मेट्रो ट्रेन फेज -1 का उद्घाटन करेंगे। यह गुजरात की पहली मेट्रो ट्रेन होगी जो वस्त्राल से अपेरल पार्क तक रूट पर चलाई जाएगी।

Ahmedabad Metro inaugurationपीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी फोटो सोर्सः @narendra modi

2019 Lok Sabha Election से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। सोमवार को पीएम मोदी वस्त्राल में मेट्रो ट्रेन के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे। यह गुजरात की पहली मेट्रो ट्रेन होगी जो अहमदाबाद में वस्त्राल से अपेरल पार्क के बीच चलाई जाएगी। पीएम मोदी खुद भी मेट्रो में सफर करेंगे। अहमदाबाद से पहले वे जामनगर से गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे।

जामनगर में सबसे पहले उन्हें 11.30 बजे शहर गुरु गोविंद सिंह जनरल हॉस्पिटल की हाल ही में रिनोवेट की गई इमारत का लोकार्पण करेंगे। यही नहीं मोदी अपने दौरे के दौरान कई अन्य प्रोजेक्टस का भी उद्घाटन करेंगे। शाम 5.30 बजे पीएम मोदी अहमदाबाद मेट्रो और 6.30 बजे एक हॉस्पिटल का शुभारंभ करेंगे। जानकारी के मुताबिक मेट्रो का दो किमी तक का कम से कम किराया 15 और ज्यादा से ज्यादा 51 रुपए हो सकता है। इसके अलावा पीएम मोदी मेट्रो के दूसरे चरण का भी शिलान्यास करेंगे।

नई रेल लाइन का करेंगे शिलान्यासः प्रधानमंत्री सोमवार को ही राजकोट-कनालास डबलिंग रेलवे लाइन प्रोजेक्ट शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा बांद्रा-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार मोदी अपने गृहक्षेत्र का दौरा करेंगे। राज्य में उनके स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। सरदार पटेल एयरपोर्ट पर शहर की प्रमुख सड़कों पर उनके पोस्टर लगाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार मेट्रो का 2 किमी तक का कम से कम किराया 15 और अधिक से अधिक 51 रुपए हो सकता है।

 

5 मार्च को करेंगे आमसभाः प्रधानमंत्री मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन 5 मार्च को वस्त्राल में आमसभा को संबोधित करेंगे। जहां वह असंगठित क्षेत्रों के लाखों मजदूरों के लिए केंद्र की ओर से शुरू की गई प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन (PMSYM) योजना की शुरुआत करेंगे।

Next Stories
1 Pulwama Attack: शहीदों के परिवारों के लिए जुटा रहे थे पैसे, सिंगर्स पर हुई नोटों की बारिश, फोटोज VIRAL
2 रविन्द्र जडेजा की पत्‍नी रिवाबा हुईं बीजेपी में शामिल, बोलीं- पति का पूरा सपोर्ट है
3 महाशिवरात्रिः संगम में आखिरी स्नान आज, देशभर के मंदिरों में आकर्षक सजावट और भक्तों की भीड़
यह पढ़ा क्या?
X