ताज़ा खबर
 

Gujarat का हाल: पहले घर-घर जाकर मांगा पानी, फिर किया बारातियों का स्वागत, यह है पूरा मामला

गुजरात के एक गांव में पानी के कमी के चलते शख्स को शादी के दिन लोगों के घर-घर जाकर पानी मांगना पड़ा। उसका दावा है कि गांव में पीने की पानी की बहुत किल्लत है।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- जनसत्ता

गुजरात के वडोदरा में आदिवासी बहुल एक गांव में शख्स के द्वारा शादी दिन लोगों से घर-घर जाकर पानी मांगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस गांव में बिजली की समस्या के चलते बोरवेल से पानी नहीं निकल रहा था, इस वजह से शख्स ने लोगों से पानी मांगकर बारातियों के लिए खाना बनवाया। शख्स के मुताबिक गांव की करीब 35 से 40 महिलाओं ने उसे पानी दान किया।

क्या है मामला: टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक यह मामला छोटा उदयपुर के सांईखेड़ा तालुका के कृष्णपुरा गांव का है। जहां मंगलवार को शादी कर रहे 30 वर्षीय किसान नरेश तड़वी के परिवार के लिए उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब उनके दरवाजे करीब 1,000 से अधिक मेहमान पहुंच गए लेकिन उनको खाना बनाकर खिलाने के लिए बोरवेल से पानी खींचने के लिए बिजली ही नहीं थी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने गांव में ही घर-घर जाकर लोगों से पानी मांगना शुरू कर दिया ताकि बारातियों के लिए खाना पकाने के लिए जरुरी पानी इकट्ठा किया जा सके।

National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

क्या बोले तड़वी: तड़वी ने कहा, लगभग हर दिन ही बिजली की कमी रहती है। मंगलवार की सुबह (शादी के दिन) से बिजली नहीं थी और इसलिए बोरवेल भी काम नहीं कर रहे थे। तड़वी ने आगे कहा कि गांव में चालू स्थिति में केवल एक ही हैंड-पंप है, लेकिन अगर मेहमानों के लिए खाना पकाने और पीने के लिए इसका प्रयोग करते तो कई घंटे पानी भरने में लग जाते। इसलिए हमने पानी के लिए गांव के लोगों से अनुरोध किया जिसके लिए वह आसानी से सहमत हो गए। उन्होंने बताया कि गांव की करीब 35 से 40 महिलाओं ने परिवार को दो-दो घड़े पानी का दान दिया।

बकौल तड़वी गांव वालों ने जो पानी हमें दिया उससे दो ड्रम भर गए। यही नहीं कई अन्य महिलाओं ने हैंड पंप पर भी लाइन लगाकर दोपहर के भोजन के लिए पानी की व्यवस्था की। बताया जाता है कि यह आदिवासी बहुल जिला पानी की भारी कमी से जूझ रहा है, जिसके कारण ऐसे कई उदाहरण सामने आ चुके हैं, जहां दुल्हनें भी मेहमानों को पानी पिलाने के लिए हैंड पंपों पर लाइन में लगी हुईं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X