scorecardresearch

Gujarat Election 2022: चुनावी ड्यूटी में तैनात CRPF के जवानों के बीच चली गोली, 2 की मौत, 2 घायल

Gujarat Two CRPF Jawans Killed: झड़प में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत हुई है।

Gujarat Election 2022: चुनावी ड्यूटी में तैनात CRPF के जवानों के बीच चली गोली, 2 की मौत, 2 घायल
Gujarat Two CRPF Jawans Killed: (प्रतीकात्मक फोटो)

Gujarat Two CRPF Jawans Killed: गुजरात (Gujarat) के पोरबंदर जिले (Porbandar) में चुनावी ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के बीच शनिवार (26 नवंबर, 2022) को हुई कथित झड़प में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। घायलों को पोरबंदर (Porbandar) के भवसिंहजी अस्पताल (Bhavsinghji hospital) में भर्ती कराया गया है। यह घटना एक चक्रवात राहत केंद्र (Cyclone Relief Centre) में हुई, जहां सीआरपीएफ (CRPF) के जवान ठहरे हुए हैं।

पोरबंदर (Porbandar) के जिला चुनाव अधिकारी ए एम शर्मा ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि गोलीबारी की घटना शाम करीब 7 बजे नवा बंदर के पास चक्रवात राहत केंद्र तुकड़ा गोसा में हुई। जहां सीआरपीएफ की टीमें रुकी हुई हैं। सीआरपीएफ की टीमों को आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। यहां हुई आपसी गोलीबारी में दो जवानों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हुए हैं।

शर्मा ने कहा कि मैं अभी अस्पताल में हूं, जहां घायल जवानों का इलाज किया जा रहा है। दोनों जवान खतरे से बाहर हैं। फायरिंग के कारण के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि कारणों की अभी जांच की जा रही है कि आखिर किस बात पर झगड़ा हुआ।

घटना में शामिल जवान भारतीय रिजर्व बटालियन (मणिपुर) से हैं, जिन्हें गुजरात में फिलहाल सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के साथ तैनाता किया गया है।बात दें कि पोरबंदर जिले में पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को मतदान होना है, जबकि नतीजे 8 दिसंबर आएंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-11-2022 at 10:02:19 pm