ताज़ा खबर
 

Gujarat: लुटेरों ने आधी रात में जैन मंदिर पर किया हमला, एक शख्स की हत्या करके ले गए लाखों का माल

गुजरात के धंधुका के फेडरा गांव स्थित जैन डेरासर में रहने वाले परिवार पर 11 लुटेरों ने हमला कर दिया। इसके बाद वह उनसे 1.6 लाख रुपए का कीमती सामान लूटकर फरार हो गए।

dead man'प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात के धंधुका के फेडरा गांव स्थित जैन डेरासर पर रविवार तड़के (5 मई) 11 लुटेरों ने हमला बोल दिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में मौजूद लोगों को जमकर पीटा, जिससे एक शख्स की मौत हो गई। वहीं, 5 अन्य घायल हो गए। मारपीट के बाद आरोपी मंदिर से करीब 1.6 लाख रुपए का सामान लूटकर फरार हो गए। घायलों को अहमदाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

कब हुई घटनाः पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार तड़के 2.30 से 3.30 बजे के बीच शीतलनाथ जैन डेरासर के अंदर हुई। इस परिवार में जशू भरवाड़ और उनका परिवार करीब 15 साल से रह रहा है। जशू मंदिर की चौकीदारी करते थे। रविवार तड़के जब परिवार के सदस्य सो रहे थे तो 11 लुटेरे कीमती सामान चुराने के मकसद से मंदिर में घुस गए। जब वे आभूषण चुरा रहे थे, तभी परिवार के लोग जाग गए और उन्होंने लुटेरों को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान गिरोह के अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने लाठी-लोहे की रॉड से परिवार के सभी सदस्यों पर हमला कर दिया। इस घटना में 2 महिलाओं सहित 5 लोग घायल हो गए, जबकि सिर पर चोट लगने के कारण जशू की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद लुटेरे सोने-चांदी के आभूषण समेत 1.6 लाख रुपए का कीमती सामान लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

घटनास्थल से दूर खड़े किए वाहनः डीएसपी धोलका बलदेव सिंह वाघेला ने बताया, ‘हमने हत्या के साथ-साथ लूटपाट का मामला भी दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने अपने वाहन घटनास्थल से दूर खडे़ किए थे और पैदल चलकर मंदिर तक पहुंचे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पासी लड़की ने की लोहार से शादी तो दोनों को पेट्रोल डालकर जला डाला, कोख में दो महीने के बच्चे सहित मौत
2 अहमदाबाद नगर निगम से पूछा- हमारे इलाके की सड़कें कब बनेंगी? जवाब मिला- वे तो कब की बन चुकीं
3 GURUGRAM: सिगरेट के पैसे मांगे तो पेट्रोल छिड़क खोखे के मालिक को जिंदा जलाया, फिल्मी स्टाइल में लगाई आग
IPL 2020 LIVE
X