ताज़ा खबर
 

गुजरात पुलिस भर्ती पेपर लीक मामलाः तीन और गिरफ्तार, डीजीपी बोले- ‘हरियाणा का चुराने गए थे गुजरात का मिल गया’

गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा के मुताबिक, 'दरअसल एक गिरोह हरियाणा पुलिस भर्ती का पर्चा चुराने गया था लेकिन वहां उसे गुजरात लोक रक्षक दल की परीक्षा का पर्चा मिल गया।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

गुजरात में लोक रक्षक दल (कॉन्स्टेबल रैंक) की नियुक्ति का पर्चा लीक कराने वाले रैकेट का कर्नाटक से कनेक्शन होने की बात सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने अब तक गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस तरह अब तक इस मामले में कुल 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दिसंबर 2018 में प्रस्तावित यह परीक्षा पेपर लीक होने के चलते रद्द हो गई थी। यह परीक्षा अब 6 जनवरी (आगामी रविवार) को होगी। इसमें करीब आठ लाख अभ्यर्थी शिरकत करेंगे।

चुराने गए थे हरियाणा का, मिला गुजरात काः पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों ने कबूल किया है कि 50 लाख रुपए में यह प्रश्न पत्र दिल्ली के गिरोह को बेचा गया था। उसके बाद गुजरात के एजेंटों द्वारा इस प्रश्न पत्र को पहुंचाया गया था। गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा के मुताबिक, ‘दरअसल एक गिरोह हरियाणा पुलिस भर्ती का पर्चा चुराने गया था लेकिन वहां उसे गुजरात लोक रक्षक दल की परीक्षा का पर्चा मिल गया। इसके बाद उसने 50 लाख रुपए में यह पर्चा दिल्ली के एक गिरोह को बेचा गया।’

तीन-तीन लाख में बिका पर्चाः प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह पर्चा 20 नवंबर को चुराया गया था। दिल्ली में लीक करने वाले गिरोह का मुख्य आरोपी वीरेंद्र माथुर है। हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला मनजीत धरमपाल, मध्यप्रदेश के रतलाम का अशोक साहू, अहमदाबाद का सुरेश पंड्या, यशपाल समेत कई लोग शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक इन सभी ने मिलकर करीब 30 से 40 अभ्यर्थियों को यह पर्चा बेचा गया। इसके लिए सभी से तीन-तीन लाख रुपए वसूले गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 सीएम योगी का फरमान: बेसहारा, आवारा पशुओं को 10 जनवरी तक गो-संरक्षण केन्द्रों में पहुंचाएं
2 लाल साड़ी- काला चश्मा पहन बुलेट पर आई दुल्हन, गांव वालों को लगा शूटिंग चल रही
3 दिल्ली विधानसभा में हंगामा, BJP विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा का आरोप- आप नेताओं ने पगड़ी उतारी और पीटा
ये पढ़ा क्या?
X