ताज़ा खबर
 

गुजरात: प्रवासी मजदूरों के खिलाफ भड़काऊ संदेश फैलाने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

इस गिरफ्तारी के साथ ही गुजरात पुलिस उत्तर भारतीयों के खिलाफ घृणा संदेश फैलाने के आरोप में कुल 45 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

गुजरात के पाटन से गिरफ्तार हुआ कांग्रेस नेता। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों के बीच अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने अपनी साइबर सेल की मदद से एक कांग्रेसी नेता को गिरफ्तार किया है। इस कांग्रेसी नेता पर उत्तर भारतीयों के खिलाफ घृणा संदेश फैलाने के आरोप हैं। यह गिरफ्तारी गुजरात के पाटन जिले में हुई है। इस गिरफ्तारी के साथ ही गुजरात पुलिस उत्तर भारतीयों के खिलाफ घृणा संदेश फैलाने के आरोप में कुल 45 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि गुजरात के साबरकांठा में एक 14 माह की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के बाद वहां उत्तर भारतीयों के खिलाफ हमले शुरु हुए हैं। जिसके बाद से बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोग गुजरात छोड़कर जा चुके हैं।

गुजरात पुलिस की साइबर सेल के पुलिस इंस्पेक्टर जेएस गेदाम ने संडे एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि गिरफ्तारी कांग्रेस नेता सुमित राठौड़ (28 वर्ष) है, जो कि फेसबुक पर उत्तर भारतीयों के खिलाफ घृणा संदेश फैला रहा था। राठौड़ ने खुद को पाटन जिले से कांग्रेस प्रवक्ता बताया है और उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक सर्टिफिकेट भी अपलोड किया हुआ है। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस सर्टिफिकेट के अनुसार, सुमित राठौड़ ने जिला स्तर पर आयोजित हुई गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्तर की पॉलिटिकल ट्रेनिंग हासिल की है, जिस पर गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित चावड़ा के हस्ताक्षर भी हैं।

वहीं जब इस मामले पर पाटल जिले के कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बाबूजी ठाकोर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सुमित कांग्रेस पार्टी के साथ बहुत थोड़े समय तक जुड़ा था। उससे पहले वह भाजपा में था लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही उसने कांग्रेस ज्वाइन की थी। बाबूजी ठाकोर ने सुमित राठौड़ की गिरफ्तारी को भाजपा का राजनैतिक हथकंडा बताया है, ताकि कांग्रेस को बदनाम कराया जा सके। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस के एक नेता उत्तर भारतीयों के खिलाफ जहर उगलने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। वहीं जिस ठाकोर सेना पर आरोप है कि उत्तर भारतीयों के खिलाफ हमलों की शुरुआत इसी संगठन ने की थी, तो उसके अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर भी कांग्रेसी विधायक हैं। हालांकि अल्पेश ठाकोर ने इन आरोपों से इंकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App