ताज़ा खबर
 

Gujarat: किसमें कितना है दम ? मकर संक्रांति के लिए पतंगों पर छाए पीएम मोदी और राहुल गांधी

आगामी लोकसभा चुनाव का असर मकर संक्रांति पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल गुजरात में इस बार पतंगों पर बॉलीवुड सितारों से ज्यादा नेताओं के चेहरे नजर आ रहे हैं।

Author Published on: January 9, 2019 8:36 AM
पतंग पर राहुल गांधी और पीएम मोदी, फोटो सोर्स- ANI

इस बार 15 जनवरी को मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाएगा। ऐसे में बाजारों में त्यौहार को लेकर रौनक बढ़ने लगी हैं। लेकिन इस बार आगामी लोकसभा चुनाव का असर मकर संक्रांति पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल गुजरात में इस बार पतंगों पर बॉलीवुड सितारों से ज्यादा नेताओं के चेहरे नजर आ रहे हैं। इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक का नाम शामिल है।

किसमें कितना है दम: दरअसल गुजरात के राजकोट में पूरा बाजार नेताओं के फोटोज वाली पतंगो से भरा हुआ है। इन पतंगों में न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी फोटो है। वहीं कुछ पतंगों में मोदी और राहुल की फोटो एक साथ बनी है जिसपर लिखा है किसमें कितना है दम। बता दें मोदी और राहुल के अलावा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं की फोटो नजर आ रही है। वहीं कुछ पतंगों में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी दिख रहा है।

क्या है पतंगो की कीमत: पतंग कारोबारियों ने इस बार जनता को लुभाने के लिए ये अनोखा तरीका अपनाया है। जानकारी के मुताबिक नेताओं की तस्वीरों वाली पतंगो की कीमत 40-50 रुपए तक रखी गई है। वहीं इसके साथ ही बड़े नेताओं के फोटो की पतंग और अधिक महंगी भी हो सकती है।

सेलेब्स का क्रेज कम: नेताओं की चकाचौंध की बीच इस बार सेलेब्स का क्रेज पतंगों की फोटोज में कम देखने को मिल रहा है। बाजार में अधिकतर फोटोज नेताओं की है। हालांकि बाहुबली जैसी फिल्मों की पतंगे भी मौजूद हैं। लेकिन तादात थोड़ी कम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्‍थान: पूर्व गृहमंत्री बोले- पंचर बनाने वालों संग भाग रहीं बेटियां, हर शहर में बन जाएगा पाकिस्‍तान
2 दिल्ली: नोएडा प्राधिकरण ने NMRC को भेजा प्रस्ताव, बोड़ाकी तक होगा नोएडा ग्रेनो मेट्रो का विस्तार
3 Uttarakhand: सीएम रावत ने पीएम मोदी को कहा- 21वीं सदी का आंबेडकर, मिला ऐसा रिएक्शन