ताज़ा खबर
 

गुजरात: ऑन ड्यूटी महिला सब इंस्पेक्टर को मारा-पीटा और फाड़ दी वर्दी, 4 गिरफ्तार

घटना शनिवार दोपहर अलकापुरी पुलिस चौकी पर हुई। सब इंस्पेक्टर एमएच प्रजापति ने एक आरोपी सतीश सोनी को तलब किया था। सतीश के खिलाफ उसके पड़ोसी ने शिकायत की थी।

Author May 27, 2019 9:14 AM
महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर को पीटने और धमकाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार रात चार लोगों को गिरफ्तार किया।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर को पीटने और धमकाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार रात चार लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। हमले की शिकार महिला इंस्पेक्टर सैयाजीगंज पुलिस स्टेशन में तैनात हैं और वारदात के वक्त ड्यूटी पर थीं। घटना शनिवार दोपहर अलकापुरी पुलिस चौकी पर हुई। सब इंस्पेक्टर एमएच प्रजापति ने एक आरोपी सतीश सोनी को तलब किया था। सतीश के खिलाफ उसके पड़ोसी ने शिकायत की थी। अलकापुरी चौकी पर एक कॉन्स्टेबल के साथ मौजूद प्रजापति उन लंबित शिकायतों को निपटा रही थीं जो सैयाजीगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई थी।

सतीश अन्य तीन आरोपियों अशफाक, लक्ष्मीबेन और आशा सैयद के साथ पहुंचा। उसने प्रजापति से कहा कि उसे परेशान न किया जाए क्योंकि उसने शिकायतकर्ता के साथ मामला सुलझा लिया है। हालांकि, प्रजापति ने कहा कि यह एक रूटीन प्रक्रिया है। इसमें उस शख्स को बुलाकर पक्ष जानने की कोशिश की जाती है, जिसके खिलाफ शिकायत की गई है। इसके बाद ही जरूरत पड़ने पर एफआईआर दर्ज की जाती है। हालांकि, सतीश इसके बाद प्रजापति पर चिल्लाने लगा और उन पर बेवजह इस मामले में उसे घसीटने का आरोप लगाने लगा।

जब प्रजापति ने उसे आवाज नीची करने कहा तो लक्ष्मी और आशा ने कथित तौर पर प्रजापति की पिटाई की। आरोप है कि दोनों ने महिला सब इंस्पेक्टर को बालों से घसीटा, उनके चेहरे पर खरोंचा और मुक्के मारे। वहीं, सतीश और अशफाक ने भी महिला इंस्पेक्टर को गाली दी और जान से मारने की धमकी दी। प्रजापति ने अपनी शिकायत में ये आरोप लगाए हैं। आरोपियों पर महिला सब इंस्पेक्टर की वर्दी को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप है। कॉन्स्टेबल ने दखल देने की कोशिश की लेकिन सतीश और अशफाक ने उसे धमकाया। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने पुलिस स्टेशन पर फोन करके और ज्यादा पुलिसकर्मियों को मौके पर बुलाया और आरोपियों को पकड़ लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X