ताज़ा खबर
 

Gujarat Floods Video: उफनते पानी में जवान ने यूं बचाई बच्चियों की जान, कंधे पर लेकर 1.5 किमी चला, CM रूपाणी ने की तारीफ

Gujarat Floods & Rain: वीडियो में एक गुजरात पुलिस का कॉन्स्टेबल (Gujarat Police Constable) बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को अपने कंधे में बिठाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी करीब डेढ़ किलोमीटर तक बच्चियों को ऐसे ही कंधे पर बिठाकर पानी से बाहर निकालता है।

Author मोरबी | August 11, 2019 1:17 PM
पुलिस कर्मी ऑन ड्यूटी (फोटो सोर्स: ANI)

Gujarat Floods News: गुजरात (Gujarat) के कई इलाके इन दिनों भीषण बाढ़ और बारिश (Heavy Rains & Floods) की चपेट में हैं। सेना और एनडीएआरफ (NDRF) की टीमें लोगों को बचाने में जी जान से जुटी हुई हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर रेस्क्यू का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है। वीडियो में एक गुजरात पुलिस का कॉन्स्टेबल (Gujarat Police Constable) बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को अपने कंधे में बिठाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी करीब डेढ़ किलोमीटर तक बच्चियों को ऐसे ही कंधे पर बिठाकर पानी से बाहर निकालता है। इस घटना के वीडियो को गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने भी ट्वीट किया है।

क्या है मामला: एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें गुजरात पुलिस का एक कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज जडेजा मोरबी जिले के कल्याणपुर गांव में बाढ़ में फंसे लोगों की मदद कर रहा है। इस दौरान जब दो बच्चियां बाढ़ के भीषण पानी में फंस जाती हैं तो उनको बचाने के लिए वह दोनों अपने कंधे पर बिठा लेता है और करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर ऐसे ही तय कर जाता है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने भी पृथ्वीराज की जमकर तारीफ़ की है। वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग गुजरात पुलिस के इस कॉन्स्टेबल की बहादुरी और कर्त्तव्यनिष्ठा की खूब तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि अबतक अकेले मोरबी जिले से ही बाढ़ में फंसे करीब 50 लोगों को बचाया जा चुका है। राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Bihar News Today, 11 August 2019: दिनभर की खास खबरों के लिए क्लिक करें

गुजरात में बारिश और बाढ़ का कहर: राज्य में अब तक 19 से अधिक लोगों की मौत बारिश और बाढ़ के चलते हो चुकी है। शनिवार सुबह तक 77.80 फीसद वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। बाढ़ से बिगड़ते हालातों के बीच सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि सेना, एनडीआरएफ और गुजरात पुलिस के जवान बचाव में जुटे हुए हैं। मोरबी, वडोदरा समेत कई हिस्सों में बारिश और बाढ़ के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सोनिया गांधी को आई शीला दीक्षित की याद, बोलीं- सबसे बुरे दौर में हमेशा खड़ी रहती थीं मेरे साथ
2 Jammu and Kashmir Issue Updates: कश्मीर में छुट्टी के दिन भी खुलेंगे बैंक, अंडे-LPG की होम डिलिवरी
3 शेक्सपियर के ‘अवतार’ में नजर आए कांग्रेस सांसद शशि थरूर, सोशल मीडिया पर Viral हुई फोटो