ताज़ा खबर
 

Surat coaching center fire: गुजरात में कोचिंग क्लास के दौरान लगी आग, टीचर समेत 20 की मौत

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के सूरत में एक कॉम्पलेक्स में उस वक्त आग लगी जब वहां कोचिंग चल रही थी। इस हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

सूरत की एक बिल्डिंग में लगी आग फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Surat Coaching Center Fire: गुजरात के सूरत में आग लगने के कारण एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हासदे में मृतकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। इंडियन एक्सप्रेस के फोटो जर्नलिस्ट जावेद राजा के इनपुट के मुताबिक, सूरत के सर्थना बिन में तक्षशिला कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर आग लगी है। इस दौरान वहां एक कोचिंग सेंटर चल रहा था, जिसमें करीब 40 लोग मौजूद थे। इस हादसे में एक टीचर समेत 20 बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। मौके पर दमकल की दर्जनों गाड़ियों को लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण बच्चे बिल्डिंग के चौथे तल्ले से  कूदने लगे, जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है।कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया। आग लगने के कारण बिल्डिंग का रास्ता भी ब्लॉक हो गया था। सूरत पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्या करीब 20 हो चुकी है। हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने शोक व्यक्त किया है।

कोचिंग सेंटर में आग: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात के सूरत में तक्षशिला कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग में आग लगी है। बताया जा रहा है कि वहां बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर एक कोचिंग क्लास चल रही थी, इस हादसे की चपेट में आने से एक टीचर समेत 20 बच्चों की मौत होने की खबर है। इस दौरान जान बचाने के लिए चौथे फ्लोर से बच्चों के कूदने की बात भी सामने आई है।

सीएम ने राहत कोष का किया ऐलान: गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं राहत कोष के तहत मृतकों के परिवार को चार लाख रुपए की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है।

 

 

पीएम मोदी ने जताया दुख: इस हादसे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सूरत में आग की त्रासदी से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, घायल जल्द ठीक हो। मैंने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने के लिए कहा है। बता दें कि गुजरात पीएम मोदी का गृहराज्य है।

राजनाथ सिंह ने जताया शोक: घटना पर राजनाथ सिंह न भी शोक व्यक्त किया है। राजनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘सूरत में हुई घटना का सुनकर काफी दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाए हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X