ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस को झटका, प्रवक्‍ता रेखाबेन चौधरी ने छोड़ी पार्टी

गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने पार्टी छोड़ दी है। रेखाबेन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता, प्रवक्ता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

Author Published on: November 27, 2017 2:23 PM
कांग्रेस को झटका, प्रवक्‍ता रेखाबेन चौधरी ने छोड़ी पार्टी (ANI ट्विटर)

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार में जुटी कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने पार्टी छोड़ दी है। रेखाबेन ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता, प्रवक्ता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। रेखाबेन ने उस वक्त इस्तीफा दिया है जब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है और कुछ दिनों बाद होने वाली वोटिंग के लिए प्रचार-प्रसार कर रही है। ऐसे में रेखाबेन का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। हालांकि चौधरी के इस्तीफे के पीछे के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुए हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस के टिकट वितरण से काफी नाराज थीं।

केवल कांग्रेस ही नहीं बल्कि बीजेपी को भी चुनाव के कुछ दिनों पहले बड़ा झटका लगा है। 22 नवंबर के दिन वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व सासंद कांजीभाई पटेल ने भी अपने बेटे के साथ पार्टी छोड़ते हुए बीजेपी को जोरदार झटका दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक टिकट वितरण से नाराज होकर पटेल और उनके बेटे ने पहले चरण के चुनाव के लिए नॉमिनेशन दायर करने के आखिरी दिन इस्तीफा दिया था।

बता दें कि गुजरात में 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होने वाले हैं। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को है, जिसमें 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे तो वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को है, इस दिन बाकी 93 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। वोटिंग के परिणामों का ऐलान 18 दिसंबर को होगा। बीजेपी ने जहां सभी 182 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है तो वहीं कांग्रेस ने 182 में से 166 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: बीजेपी नेता ने आजम खान को बताया नपुंसक, कहा- मां ने दूध पिलाया है तो सामने आओ
2 यूपी में जमकर बिक रहे बलात्‍कार के वीडियो, जितनी चीखें, उतने ज्‍यादा दाम
3 गुजरात चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवार होंगे जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस देगी बाहर से समर्थन