ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव परिणाम 2017: दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की बड़ी जीत, भाजपा उम्मीदवार को 19696 मतों से हराया

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): राज्य की भाजपा सरकार के आलोचक कहे जाने वाले जिग्नेश मेवाणी पिछले साल ऊना में स्वयंभू गौरक्षकों द्वारा सात दलित युवकों की कथित रूप से पिटाई के बाद चर्चाओं में आए थे।

Author अहमदाबाद | December 18, 2017 5:27 PM
Gujarat Election Result 2017: जिग्नेश ने विजय चक्रवर्ती को 19696 मतों से हराया। (Express photo by Renuka Puri/Files)

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनावों में बनासकांठा जिले की वडगाम सीट पर भाजपा के उम्मीदवार विजय चक्रवर्ती को 19696 मतों से हराया। कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले मेवाणी को 95497 वोट मिले। यह सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित थी। चक्रवर्ती को 75801 वोट मिले। जीत हासिल करने के बाद मेवाणी ने प्रचार अभियान में उनकी मदद करने वाले सभी गैरसरकारी संगठनों और राजनीतिक दलों का धन्यवाद दिया।

गुजरात में दलित आंदोलन का चेहरा माने जाने वाले मेवाणी ने सोशल मीडिया पर एक संदेश डालकर दावा किया था कि उन्होंने युवाओं और कई आंदोलनकारियों के कहने पर चुनावी जंग में उतरने का फैसला किया। राज्य की भाजपा सरकार के आलोचक कहे जाने वाले मेवाणी पिछले साल ऊना में स्वयंभू गौरक्षकों द्वारा सात दलित युवकों की कथित रूप से पिटाई के बाद चर्चाओं में आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App