scorecardresearch

Gujarat Elections 2022: मज़ार हो या कब्र? ग़ैरकानूनी है तो तोड़े ही जाएंगे- अमित शाह के भाषण से चढ़ा चुनावी पारा

Amit Shah Gujarat Speech: कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि इतने वर्षों के बाद, नरेंद्रभाई ने सरदार पटेल के ‘अखंड भारत’ के सपने को पूरा किया और हमारा कश्मीर भारत माता के ताज को सुशोभित करता है।

Gujarat Elections 2022: मज़ार हो या कब्र? ग़ैरकानूनी है तो तोड़े ही जाएंगे- अमित शाह के भाषण से चढ़ा चुनावी पारा
गुजरात चुनाव 2022

Gujarat Assembly Elections 2022 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को कहा कि गुजरात (Gujarat) के ओखा (Okha) के करीब मौजूद द्वीप बेट द्वारका (Bet Dwarka) से नकली मजारों को हटा दिया गया है। बेट द्वारका (Bet Dwarka) भगवान कृष्ण का निवास स्थान है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस (Congress) पार्टी के विरोध के बावजूद सफाई जारी रखेगी।

अमित शाह (Amit Shah) ने गुजरात के खंभात विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे भूपेंद्रभाई (मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल) और हर्षभाई (गृह मंत्री हर्ष संघवी) ने बेट द्वारका (Bet Dwarka) में नकली मजारों को ध्वस्त कर दिया है। सभी मजारों के नाम पर अतिक्रमण किया जा रहा था अब उन्हें हटा दिया गया है लेकिन कांग्रेस कहती है कि हम ध्रुवीकरण कर रहे हैं।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा भाजपा (BJP) ऐसी सफाई जारी रखेगी

गृह मंत्री ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान एक ऐसी विधानसभा के दौरे के दौरान यह बयान दिया जहां की आबादी का एक बड़ा हिस्सा मुसलमानों का है। उन्होने अपने संबोधन के दौरान सामने मौजूद लोगों से सवाल करने के अंजाद में पूछा कि मजार हो या कब्र क्या अतिक्रमण हटाना नहीं चाहिए? लेकिन ऐसा करना कांग्रेस को पसंद नहीं है। लेकिन चिंता न करें भले ही वे इसे पसंद न करें भाजपा सफाई जारी रखेगी। उन्होने कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि अमित शाह की यह टिप्पणी गुजरात में दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आई है। शाह ने पावागढ़ में एक तीर्थ स्थान की ओर इशारा किया और कहा कि वर्षों से पावागढ़ में एक मजार था। यह भाजपा सरकार है जिसने पहाड़ी के ऊपर काली मंदिर का निर्माण किया। कांग्रेस ऐसा कभी नहीं करेगी। लेकिन हम किसी वोट बैंक से नहीं डरते। भाजपा सरकार के लिए देश की सुरक्षा सत्ता में रहने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

अमित शाह ने किया कांग्रेस पर हमला

अमित शाह (Amit Shah) ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस (Congress) को सत्ता में न आने दें वरना राज्य में फिर से सांप्रदायिक दंगे शुरू हो जाएंगे और एक बार फिर आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस नेताओं की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि कोई भी नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया जिसे वल्लभभाई पटेल के सम्मान में बनाया गया था।

बीजेपी और Hardik Patel के लिए आसान नहीं Congress से Viramgam सीट छीनना, देखें Video

कांग्रेस ने सरदार पटेल को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं गंवाया। मैंने अपने जन्म के बाद से कांग्रेसियों को सरदार पटेल का नाम लेने से हमेशा डरते देखा है। जवाहरलाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक पूरे नेहरू-गांधी परिवार ने सुनिश्चित किया कि देश में सरदार पटेल का कोई जिक्र न हो।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-11-2022 at 10:00:49 am
अपडेट