scorecardresearch

Gujarat Election 2022: सत्ता में आए तो हर गुजराती परिवार को मिलेंगे 30 हजार रुपये, राघव चड्ढा के दावे पर बोले लोग- ये बहुत ज्यादा हो गया

Gujarat Election: आप सांसद राघव चड्ढा ने आगे कहा कि सभी को मुफ्त में दवा, दवाई मिलेगी और इलाज और ऑपरेशन फ्री में होगा। फ्री में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर गुजरात के हर परिवार सात हजार रुपये बचेगा।

Gujarat Election 2022: सत्ता में आए तो हर गुजराती परिवार को मिलेंगे 30 हजार रुपये, राघव चड्ढा के दावे पर बोले लोग- ये बहुत ज्यादा हो गया
Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव (Photo- Indian Express)

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों द्वारा कई बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने ऐलान किया है कि अगर गुजरात में आप की सरकार बनती है तो हर महीने हर गुजराती परिवार को 30 हजार रुपये का लाभ होगा।।

राघव चड्ढा(Raghav Chaddha) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि एक तरफ राज्य में डबल इंजन की सरकार की महंगाई है, वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल जी का 30 हजार रुपये का हर गुजराती परिवार के लिए हर महीने की सौगात है। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी(AAP) की सरकार बनती है तो तीस हजार रुपये हर महीने प्रति परिवार फायदा होने जा रहा है।

Gujarat Election: कैसे होगा 30 हजार रुपये हर महीने फायदा:

30 हजार रुपये का फायदा मिलने को लेकर राघव चड्ढा ने समझाते हुए बताया कि गुजरात के हर परिवार की बिजली एक मार्च 2023 से मुफ्त हो जाएगी। इससे महीने का 4 हजार रुपये आपका बचेगा। वहीं परिवार में अगर दो बच्चे हैं तो उनको विश्व स्तरीय सरकारी स्कूलों में शिक्षा मिलेगी। प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा बिल्कुल मुफ्त देंगे, बढ़िया माहौल देंगे। इससे करीब हर परिवार के 10 हजार रुपये बचेंगे।

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि सभी को मुफ्त में दवा, दवाई मिलेगी और इलाज और ऑपरेशन फ्री में होगा। फ्री में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर गुजरात के हर परिवार सात हजार रुपये बचेगा। आप सांसद ने कहा कि गुजरात(Gujarat) के बेरोजगार युवाओं को जब तक नौकरी नहीं मिल जाती तबतक तीन हजार रुपये हर महीने बेरोजगारी भत्ता देने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि गुजरात की महिलाओं की आर्थिक मदद के लिए एक हजार रुपये हर महिला(18 साल से ऊपर) को केजरीवाल सरकार देगी। राघव चड्ढा ने कहा कि इस तरह के खर्चों को जोड़े तो हर महीने केजरीवाल सरकार हर गुजराती परिवार को 30 हजार रुपये देने का काम करेगी।

सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन:

राघव चड्ढा के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अब्दुल रहमान नाम के एक यूजर ने लिखा ये बहुत ज्यादा हो गया चड्डा जी…मुझे इस समय बेस्ट पॉलिटिकल पार्टी आप ही लगती है…लेकिन ये कैसे संभव है, इसको लेकर कन्फ्यूज हो गया? एक अन्य यूजर ने लिखा, “हर परिवार को प्रति महीना 30,000 रूपए भी देना है?? यह बात तो पार्टी कार्यालय के मुख्य कार्यकर्ता को भी नहीं पता है।” एक अन्य ने लिखा कि मैं तो बीजेपी को सपोर्ट करता हूं तो क्या मेरे परिवार को भी मिलेगा?

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-11-2022 at 10:47:40 am
अपडेट