ताज़ा खबर
 

गुजरात: निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस को जबर्दस्त झटका, 8 प्रत्याशियों ने वापस लिया नामांकन

नामांकन वापस लेने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है और जूनागढ़ के कांग्रेस नेता हेमंत वसवाडा का कहना है कि यह बीजेपी की साजिश है।

Author जूनागढ़। | Published on: July 10, 2019 11:21 AM
फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

जूनागढ़ निकाय चुनाव में कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा है। वॉर्ड संख्या 3 से कांग्रेस के सात प्रत्याशियों ने मंगलवार को अपना नाम वापस ले लिया। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख को कांग्रेस प्रत्याशी हसीना पठान, मनज बलोच, असलम कुरैशी और अकरम कुरैशी ने निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर जाकर अपने-अपने नाम वापस ले लिया। नाम वापस लेने के बाद कांग्रेस को जहां झटका लगा वहीं, बीजेपी के तीन उम्मीदवारों को निर्विरोध जीत हासिल हुई। निर्विरोध जीत हासिल करने वालों में बीजेपी की निशा करिया, अब्बास कुरैश और शरीफा कुरैशी शामिल हैं।चुनाव अधिकारी के मुताबिक चौथी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के बाद यह सीट खाली हो गई है। दरअसल ,इस सीट पर अकेले वही योग्य प्रत्याशी था लेकिन उसने नामांकन वापस ले लिया।

नामांकन वापस लेने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है और जूनागढ़ के कांग्रेस नेता हेमंत वसवाडा का कहना है कि यह बीजेपी की साजिश है। हमारे प्रत्याशियों पर नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बनाया गया है।इन चार प्रत्याशियों के अलावा चार और प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है। वॉर्ड संख्या 9 , 10 में एक-एक सीट पर और वॉर्ड संख्या 13 की सीट से दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस लिया है। पार्टी के उम्मीदवारों द्वारा समय पर नामांकन पत्र दाखिल ना करने के चलते नामांकन वापस हो गया है।कांग्रेस के प्रत्याशियों की संख्या 52 रह गई है जबकि 59 सीटों पर चुनाव होना है।

इसके अलावा बीजेपी के उम्मीदवार हारून अमदभाई का नामांकन रद्द कर दिया गया था। उनके तीन बच्चे होने की वजह से उनका नामांकन रद्द किया गया। बता दें कि जिसके तीन बच्चे हैं और तीसरा बच्चा 2006 के बाद पैदा हुआ है वह चुनाव लड़ने के योग्य नहीं है।
जूनागढ़ नगर निगम के 15 प्रशासनिक वॉर्ड की 59 सीटों के लिए 21 जुलाई को मतदान होगा और परिणाम 23 जुलाई को आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi: बीजेपी सांसद हंसराज हंस का iPhone मैक्स चोरी, हौज काजी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्क्रम में हुई घटना
2 मोदी के खिलाफ बोलने की सजा मिली- उम्रकैद काट रहे संजीव भट्ट की पत्नी का आरोप
3 West Bengal: मंदिर के बाहर बैठकर सैकड़ों लोगों ने किया ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ, राजनीति तेज