ताज़ा खबर
 

गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका: दीव नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने जीतीं 13 में से 10 सीटें, टूटा 14 साल बाद सत्ता में आने का सपना

गुजरात के दीव नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली। वहां कुल 13 सीटों में से 10 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की।

Updated: July 4, 2017 10:48 AM
UP Nagar Nikay Election 2017: कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह।

गुजरात के दीव नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली। वहां कुल 13 सीटों में से 10 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। इस वजह से इन नतीजों को भारतीय जनता पार्टी (सत्ताधारी पार्टी) के लिए करारा झटका भी माना जा रहा है। भाजपा को कुल तीन सीटों पर जीत मिली है। इतना ही नहीं वहां भाजपा ने जिनके नाम पर चुनाव लड़ा वह तक हार गए। भाजपा की अगुवाई कीरट वाजा कर रहे थे लेकिन वह अपनी सीट तक नहीं बचा पाए। नतीजे आने के कुछ घंटों बाद ही उन्होंने उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार ने 17 वोटों से हराया। उनके नाम पर भाजपा 14 साल बाद फिर से नगर निकाय में अपना कब्जा करना चाहती थी।

नगम निगम के वर्तमान अध्यक्ष हितेश सोलंकी ने भी जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा के जीतेंद्र भारया को 598 वोटों से हराया। दीव नगर पालिका परिषद में पिछले दस सालों से कांग्रेस का राज है। शनिवार को हुई मतदान में 72.70 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। नतीजों से पहले दोनों पार्टियों को जीत का भरोसा था।

पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भारत सोलंकी ने ट्वीट किया, ‘दीव ने बीजेपी को नकार दिया, नगर पालिका में कांग्रेस 13 में से 10 सीटों पर विजयी रही। यह तो शुरुआत है। ऐसा पूरे गुजरात में होगा।’

दीव का चुनाव जीतकर कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। वहीं बीजेपी को अब भी लगता है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दम पर गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर लेगी।

Next Stories
1 मध्‍य प्रदेश सरकार ने किया 7वां वेतन आयोग लागू करने का ऐलान, साढ़े 6 लाख से ज्‍यादा कर्मचारियों को होगा फायदा
2 मुस्लिम संगठन ने किया गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने में अपना समर्थन देने का एलान
3 योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद Twitter पर सक्रिय नहीं हुए ज्यादातर विभाग
ये पढ़ा क्या?
X