गुजरात के हीरा व्यापारी ने खोला दिल, महिला हॉकी टीम से किया घर-कार का वादा

गुजरात के बड़े हीरा कारोबारियों में से एक सावजी ढोलकिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम को घर के लिए पैसे देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही जिनके पास घर है, उन्हें वो कार गिफ्ट करेंगे।

Indian woman hockey team
भारतीय महिला हॉकी टीम (फोटो- पीटीआई)

गुजरात के अरबपति हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। सावजी ढोलकिया ने वादा किया है कि  उनकी कंपनी भारतीय महिला हॉकी टीम के उन सदस्यों को 11 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी जो घर बनाना चाहते हैं।

इसके साथ ही सावजी ने ये वादा भी किया है कि अगर महिला हॉकी टीम पदक लाती है, तो जिनके पास पहले से ही घर है, उन्हें 5 लाख रुपये के मूल्य की वो कार देंगे। ढोलकिया अपने कर्मचारियों को बोनस के रूप में भव्य उपहार देने के लिए जाने जाते हैं।

हीरा कारोबारी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा- “दिल में अविश्वसनीय गर्व के साथ, मैं यह घोषणा करता हूं कि एचके ग्रुप ने महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला किया है। प्रत्येक खिलाड़ी के लिए जो अपने सपनों का घर बनाना चाहती है, हम उन्हें ₹11 लाख की सहायता देंगे।”

सावजी ढोलकिया की घोषणा के तुरंत बाद, कई अन्य लोग भी टीम को प्रेरित करने के लिए शामिल हुए। ढोलकिया ने एक और ट्वीट में लिखा, “अमेरिका से मेरे भाई के दोस्त डॉ कमलेश दवे ने सभी विजेताओं एक-एक लाख रुपये दिए जाने का आश्वासन दिया है।

आगे सावजी ने ट्वीट किया कि मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को भारतीय खिलाड़ियों की मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं। इससे न केवल हमारे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा, बल्कि उन्हें आने वाले टूर्नामेंटों में भी बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।” हमें उन्हें प्रेरित करने की आवश्यकता है ताकि वे हमारे राष्ट्र को और अधिक गौरव दिला सकें। जय हिन्द!

बता दें कि भारतीय महिला हॉकी ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, अपने पहले ओलंपिक सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना के साथ भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। अब कांस्य पदक के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।