ताज़ा खबर
 

वड़ोदरा के COVID हॉस्पिटल का हाल-12 घंटे बिजली नहीं, वेंटिलेटर पर 6 और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे 6 मरीज

Gujarat Covid-19: बताया जाता है कि पॉवर कट ट्रांसफार्मर में कमी आने के कारण हुआ। हालांकि बाद में शाम सात बजे हॉस्पिल की बिजली बहाल हो गई।

Author Translated By Ikram वडोदरा | Updated: May 27, 2020 8:06 AM
COVID-19तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Gujarat Covid-19: गुजरात मेडिकल एजुकेशन रिसर्च सोसायटी (GMERS) द्वारा संचालित वडोदरा के गोत्री क्षेत्र में स्थित एक कोविड-19 हॉस्पिटल में मंगलवार (26 मई, 2020) को 12 घंटे से अधिक सयम तक बिजली नहीं आई। इससे हॉस्पिटल में मौजूद मरीजों के परिजन खासे परेशान हो गए क्योंकि मरीज लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। पॉवर कट के समय कम से कम 6 कोविड मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और छह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। बताया जाता है कि पॉवर कट ट्रांसफार्मर में कमी आने के कारण हुआ। हालांकि बाद में शाम सात बजे हॉस्पिल की बिजली बहाल हो गई।

बिजली नहीं होने के कारण आईसीयू में लगे बहुत से एसी बंद पड़े रहे। मामले में मध्य गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (MGVCL) के अधिकारियों ने कहा कि हॉस्पिटल के ट्रांसफार्मर में कुछ कमी आ गई थी, जिसके कारण एक दिन लंबा पॉवर कट रहा। सूत्रों के मुताबिक इस बीच हॉस्पिटल के आईसीयू में मौजूद में सात में से दो ही एसी काम कर रहे थे।

UP, Uttarakhand Coronavirus LIVE Updates

वडोदरा अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ अशोक पटेल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि MGVCL अधिकारियों इसे ठीक करने के काम में जुटे थे। पटेल को उसी कोविड-19 हॉस्पिटल का प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे कहा, ‘इस बीच, हमने महत्वपूर्ण उपकरणों को डीजल जनरेटर से जोड़ा है और दो एयर-कंडीशनर वेंटिलेटर के साथ कार्यात्मक हैं।

Rajasthan, Gujarat Coronavirus Live Updates

बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 14,829 तक हो गए हैं। राज्य में अभी तक 915 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि मंगलवार को 503 लोग ठीक हुए हैं। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। गुजरात का रिकवरी रेट अच्छा है। गुजरात का रिकवरी रेट बढ़कर 48.13 फीसदी हो गया है, जो एक हफ्ते पहले 40.89 फीसदी था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान में कोरोना के 251 नए संक्रमित, मरीजों की संख्या 8 हजार के पार, गुजरात में भी सामने आए नए मामले
2 श्रमिक ट्रेन में प्रवासी मजदूर की मौत, परिजन बोले- गाड़ी में पानी के अभाव में नहीं खा पाए दवा और चली गई जान
3 कोरोना, लॉकडाउन में स्कूल बंद, फिर भी वसूल रहे फीस! 5 दिन से सड़क पर पैरेंट्स; बोले- वापस लो ये चार्ज