गुजरात: एक और विधायक ने छोड़ी कांग्रेस, राज्यसभा चुनाव से पहले 8 ने दिया झटका

पिछले तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं। विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था।

Author नई दिल्ली | June 5, 2020 4:25 PM
congress leadersकांग्रेस विधायक जीतू चौधरी (बाएं) और अक्षय पटेल ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था।

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस विधायक बृजेश मेरजा ने शुक्रवार (5 जून, 2020) को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। एक सप्ताह में कांग्रेस के तीसरे विधायक ने इस्तीफा दिया है। राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं। विधानसभा सचिवालय ने पुष्टि की कि विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी ने मेरजा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मेरजा ने मोरबी सीट से चुनाव जीता था।

पिछले तीन दिन में इस्तीफा देने वाले वह कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं। विधायक के तौर पर इस्तीफा देने से पहले मेरजा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में मेरजा ने कहा कि वह लोगों की सेवा करने के लिए कांग्रेस का हिस्सा बने थे लेकिन ‘पार्टी में रहते हुए वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे।’ कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था।

UP, Uttarakhand Coronavirus LIVE Updates

इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। मार्च से अब तक पार्टी के कुल आठ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। हर एक विधायक के पार्टी छोड़ने के साथ ही कांग्रेस की दूसरी राज्यसभा सीट जीतने की संभावना कम होती जा रही है। राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव पहले 26 मार्च को होने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब यह 19 जून को होने वाले हैं। राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के 66 विधायक हैं।

राज्य से राज्यसभा की चार सीटों के लिए भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की है। भाजपा ने अभय भारद्वाज, रमीलाबेन बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिंिसह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है।

Next Stories
1 UP: लॉकडाउन में नहीं बेच पाया था गन्ना, किसान ने पेड़ से फंदा लगा कर ली खुदकुशी! लाश रख सड़क पर लोगों ने किया प्रदर्शन
2 यूपी में भीषण सड़क हादसा! राजस्थान से बिहार जा रही कार की ट्रक से टक्कर, 9 लोगों की मौत
3 दिल्ली के बाद यूपी में कोरोना जांच में घपले का आरोप, मोटरसाइकिल पर ले रहे थे नमूने, गैरकानूनी तरीके से हो रही जांच
आज का राशिफल
X