ताज़ा खबर
 

आज होगा गुजरात के नए मुख्यमंत्री का एलान

गुजरात के नए मुख्यमंत्री की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उम्मीदवार के चयन के लिए गुरुवार को पार्टी के नेताओं के साथ गहन बैठक की।

Author अहमदाबाद | August 5, 2016 5:26 AM
भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उम्मीदवार के चयन के लिए गुरुवार को पार्टी के नेताओं के साथ गहन बैठक की। भाजपा संसदीय बोर्ड ने दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री पद से आनंदीबेन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। इसके साथ ही नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है जो 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेगा।

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष और प्रदेश के परिवहन मंत्री विजय रूपानी ने कहा कि शुक्रवार शाम गांधीनगर स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के विधायकों और पदाधिकारियोंं की बैठक होगी और वहीं नए मुख्यमंत्री की घोषणा होगी। शाह के आवास पर हुई लंबी चर्चा के बाद रूपानी ने कहा, अमित शाह के अलावा, पार्टी के सभी विधायक, पदाधिकारी और हमारे पर्यवेक्षक नितिन गडकरी व सरोज पांडेय बैठक में शामिल होंगे। सुबह यहां पहुंचे शाह अपने आवास पर प्रदेश भाजपा के नेताओं और मंत्रियों के साथ बैठकों में व्यस्त रहे।

शाह ने अन्य लोगों के साथ-साथ गुजरात प्रभारी दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव (संगठन) वी सतीश, पार्टी के कोषाध्यक्ष सुरेंद्र पटेल, शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूडासामा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आरसी फलडू से भेंट की। मुख्यमंत्री पद के मुख्य दावेदार माने जा रहे स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल, गुजरात भाजपा के अध्यक्ष और प्रदेश के परिवहन मंत्री विजय रूपानी के साथ हुई पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक में भी शामिल थे।

इस सवाल पर कि क्या वे मुख्यमंत्री पद स्वीकार करेंगे, सीधा जवाब देने से बचते हुए पटेल ने कहा, पार्टी जिसे भी चुने, हम सभी साथ मिलकर काम करेंगे। दिनेश शर्मा बुधवार को यहां पहुंचे और भाजपा नेताओं व मंत्रियों के साथ लंबी-लंबी बैठकें कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने शाह को अपने विचारोंं से अवगत करा दिया है। मुख्यमंत्री पद के लिए जिनके नाम सामने आ रहे हैं वे हैं- कैबिनेट में नंबर दो नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपला और विधानसभा अध्यक्ष व आदिवासी नेता गनपत वासवा। पहले रूपानी का नाम भी सामने आया था, लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि वे इस दौड़ में शामिल नहीं हैं और वर्तमान काम से बहुत संतुष्ट हैं। इसके बाद नितिन पटेल मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App