ताज़ा खबर
 

Gujarat: पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला के घर चोरी, कैश-गहने ले उड़ा चोर, चौकीदार पर शक

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के घर हुई चोरी की घटना में उनके ही पुराने चौकीदार को मुख्य संदिग्ध माना जा रहा है। इसे देखते हुए पुलिस अब मामले की जांच में जुटी हुई है।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो )

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और हाल ही में कांग्रेस छोड़ एनसीपी ज्वाइन करने वाले शंकर सिंह वाघेला के घर चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। उनके घर से करीब पांच लाख रुपए के नकदी और सामान की चोरी होने की बात सामने आई है। घटना गुजरात की राजधानी गांधीनगर की है। वाघेला के एक करीबी ने इस संबंध में एक रिपोर्ट पेथापुर पुलिस थाने में दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक तीन लाख रुपए नकद और दो लाख रुपए के गहने चुराए गए हैं।

अक्टूबर में गया था चौकीदार, नहीं लौटाः वाघेला के घर हुई चोरी की घटना में उनके ही पुराने चौकीदार को मुख्य संदिग्ध माना जा रहा है। इसे देखते हुए पुलिस अब मामले की जांच में जुटी हुई है। चोरी की यह वारदात वाघेला के गांधीनगर स्थित आवास पर हुई है। शिकायत में कहा गया कि 4 साल पहले बासुदेव नेपाली नाम के एक शख्स को सिक्योरिटी गार्ड के रुप में नियुक्त किया था। वह अपने परिवार के साथ वाघेला के ही घर पर रहता था। पिछले साल अक्टूबर में वह परिवार के साथ घर चला गया था लेकिन फिर वापस नहीं लौटा।

क्यों हुआ चौकीदार पर शकः दरअसल बताया जा रहा है जिस अलमारी से गहने और नकदी पर हाथ साफ किया गया उसका इस्तेमाल सिर्फ बासुदेव करता था। हालांकि चोरी की यह घटना कब हुई इसका खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन इसका पता तब चला जब वाघेला के परिजनों ने शादी के लिए गहनों को निकालने के लिए अलमारी खोली। वाघेला 1996 से 1997 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। इसके अलावा वे केंद्र में मंत्री, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष समेत कई बड़े पदों पर रह चुके हैं। उन्होंने अपना करियर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से शुरू किया था। फिर वे भाजपा और कांग्रेस में गए। हाल ही में उन्होंने शरद पवार की एनसीपी ज्वाइन कर ली।

Next Stories
1 वाराणसीः जलती चिताओं के बीच भस्म की होली, औघड़ रूप में दिखे बाबा विश्वनाथ के श्रद्धालु, देखें PHOTOS
2 ट्यूशन में लड़की को प्रपोज किया, मना करने पर पहले दोस्त बना, फिर 3 साल बाद कर दिया मर्डर
3 VIDEO: भाजपा नेता का बयान, कहा- IAF को 2 मिनट अधिक मिलते तो लाहौर में तिरंगा फहरा देते
ये पढ़ा क्या?
X