ताज़ा खबर
 

जयंती भानुशाली मर्डर केसः पूर्व BJP MLA छबील पटेल एयरपोर्ट से गिरफ्तार, SIT ने पूरे परिवार को पकड़ा

पुलिस ने इस मामले में शामिल बताए जा रहे पटेल के बेटे और अपराध में साथ देने के लिए पूरे परिवार को भी गिरफ्तार किया है।

Author Updated: March 15, 2019 12:48 AM
जयंती भानुशाली (बाएं) और छबील पटेल ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

गुजरात के दिग्गज बीजेपी नेता जयंती भानुशाली की हत्या के सिलसिले में SIT ने पूर्व बीजेपी विधायक छबील पटेल को गिरफ्तार किया है। छबील को विदेश से लौटते हुए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया गया। बताया जा रहा है कि पटेल मर्डर के मुख्य आरोपी थे और वारदात के बाद से ही विदेश यात्रा पर थे। वहीं इस मामले में पुलिस को पटेल की तलाश थी और उनके खिलाफ पुलिस ने वॉरंट भी जारी कर रखा था। भानुशाली पर एक महिला ने रेप का भी आरोप लगाया था।

बेटे समेत परिवार भी गिरफ्त मेंः पुलिस ने इस मामले में शामिल बताए जा रहे पटेल के बेटे और अपराध में साथ देने के लिए पूरे परिवार को भी गिरफ्तार किया है। गुजरात के अबडासा से विधायक रहे जयंती भानुशाली की जनवरी में कुछ बदमाशों ने चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी। भानुशाली भुज से अहमदाबाद जा रहे थे तभी बदमाशों ने मलिया इलाके के पास एसी कोच में घुसकर उन्हें गोली मार दी थी। बताया जा रहा है कि भानुशाली पर रेप का भी मामला दर्ज था। इस आरोप के बाद उन्होंने गुजरात के बीजेपी उपाध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया था।

सुपारी किलर ने की थी हत्याः SIT ने खुलासा किया है कि पटेल और उसके बेटे ने दो शार्प शूटर्स सुपारी किलर को भानुशाली की हत्या करने के लिए 50 लाख रुपये दिए थे। पुलिस ने उन सुपारी किलर्स को भी गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के हवालों से आई रिपोर्ट के मुताबिक पटेल की भानुशाली से राजनीतिक दुश्मनी थी और यही दुश्मनी बाद में जाकर हत्या का कारण भी बन गई। बता दें कि भानुशाली पर लगे रेप की जांच दिल्ली पुलिस के जिम्मे है और वह इस पर जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai Bridge Collapse: रेड सिग्नल ने यूं बचा लीं कई जिंदगियां, वरना और भयानक हो सकता था मंजर
2 एक करोड़ रुपये लेकर जा रही थी कैश वैन, नोएडा पुलिस ने पकड़ा तो कागज नहीं दिखा पाए गार्ड
3 Mumbai Bridge Collapse: मुंबई CST ब्रिज हादसा BMC तोड़ रही है बचा हुआ हिस्सा, जिम्मेदारों ने यूं झाड़ा पल्ला