ताज़ा खबर
 

गुजरात: भाजपा नेताओं की हत्या मामले में 10 के खिलाफ आरोप पत्र दायर

भाजपा की भरूच इकाई के पूर्व अध्यक्ष और आरएसएस के वरिष्ठ सदस्य शिरीष बंगाली और भारतीय जनता युवा मोर्चा के महासचिव प्राग्नेश मिस्त्री की दो नवंबर 2015 को दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Author अमदाबाद | May 8, 2016 3:05 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने भरूच में दो भाजपा नेताओं की हत्या के आरोपी 10 लोगों के खिलाफ विशेष अदालत में शनिवार को आरोप पत्र दायर किया। उन्होंने दावा किया कि हत्याएं बड़ी साजिश का हिस्सा हैं, जिसमें सह-आरोपी पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के भी हैं। प्रमुख न्यायाधीश पीबी देसाई की विशेष एनआइए अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में कहा गया है कि मामला दो लोगों की हत्या से संबंधित है- यह बड़ी साजिश का हिस्सा है, जिसमें सह-आरोपी दूसरे मुल्कों के भी हैं, वे हत्या की साजिश रच रहे थे और समाज के एक खास तबके के लोगों के मन में आतंक पैदा करना चाहते थे। इसमें कहा गया है कि जांच के दौरान पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका में रह रहे सह-आरोपियों की भूमिका भी सामने आई और आरोपी के खिलाफ अधिक साक्ष्य एकत्र करने के लिए मामले की जांच जारी है।

केंद्रीय एजंसी ने कहा कि दो और गिरफ्तार आरोपियों- अब्दुल समाद और नासिर खान पठान के खिलाफ बाद में आरोप पत्र दायर किया जाएगा। जिन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, उसमें आरोपी सैयद इमरान, जुहेब अंसारी, इनायत पटेल, मोहम्मद युनूस, हैदर अली, निसारभाई शेख, मोहसिन खान पठान, मोहम्मद अल्ताफ शेख, आबिद पटेल और अब्दुल सलीम घांची शामिल हैं। भाजपा की भरूच इकाई के पूर्व अध्यक्ष और आरएसएस के वरिष्ठ सदस्य शिरीष बंगाली और भारतीय जनता युवा मोर्चा के महासचिव प्राग्नेश मिस्त्री की जिले में पिछले साल दो नवंबर को दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। लोक अभियोजक गीता गोरांबे ने यह भी कहा कि अदालत के समक्ष तीन आवेदन दायर किए गए हैं, जिसमें कुछ गवाहों की पहचान गोपनीय, कुछ दस्तावेजों का ब्योरा छिपाकर रखने और गवाहों को एनआइए की सुरक्षा प्रदान करने की अनुमति मांगी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App