ताज़ा खबर
 

आसाराम मामले के तीन गवाहों की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

आसाराम के शार्प शूटर हलदर ने पुलिस को यह भी बताया कि उसे देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित आसाराम के आश्रम के साधकों ने पैसे दिए थे।

Author अमदाबाद | Published on: March 15, 2016 1:58 AM
आसाराम। (फाइल फोटो)

गुजरात के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने आसाराम बापू के उस कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है जो उनके खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले में तीन प्रमुख गवाहों की गोली मार कर हत्या करने के मामले में संदिग्ध है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एटीएस और नगर पुलिस की अपराध शाखा के एक संयुक्त अभियान में छत्तीसगढ़ के रायपुर से रविवार को कार्तिक हलदर को गिरफ्तार कर सोमवार को यहां लाया गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) और एटीएस के प्रभारी आइजी जेके भट्ट ने बताया कि तीन गवाहों की हत्या के अलावा हलदर ने उन चार अन्य लोगों की भी जान लेने की कोशिश की थी जो जोधपुर और अमदाबाद में धर्मगुरु के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामलों से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े थे। आसाराम फिलहाल जेल में है।

एटीएस ने एक बयान में बताया कि पूछताछ में हलदर ने अधिकारियों से कहा कि उसे आसाराम के अन्य साधकों ने इन गवाहों की हत्या करने का निर्देश दिया था ताकि विवादास्पद बाबा के खिलाफ मामले कमजोर हो सकें। आसाराम के शार्प शूटर हलदर ने पुलिस को यह भी बताया कि उसे देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित आसाराम के आश्रम के साधकों ने पैसे दिए थे।

बयान के मुताबिक वह आसाराम के निजी चिकित्सक अमृत प्रजापति की जून 2014 में, उनके सहयोगी सह रसोइए अखिल गुप्त की जनवरी 2015 में और अन्य प्रमुख गवाह कृपाल सिंह की जुलाई 2015 में देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हत्या का आरोपी है। इन हत्याओं के अलावा हलदर हत्या की कोशिश करने के चार अन्य मामलों में भी शामिल था। वह पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले का रहने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X