scorecardresearch

Gujarat Assembly Election 2022: अब 1 जीबी डेटा की कीमत 10 रुपये लेकिन कांग्रेस सत्ता में रहती तो होते 5,000, गुजरात में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

Gujarat Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले कांग्रेस का शासन था तो 1 जीबी डेटा की कीमत 300 रुपये थी, जो अब 10 रुपये है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वर्तमान में मासिक डेटा उपयोग का बिल 250-300 रुपये तक आता है।

Gujarat Assembly Election 2022: अब 1 जीबी डेटा की कीमत 10 रुपये लेकिन कांग्रेस सत्ता में रहती तो होते 5,000, गुजरात में बोले पीएम नरेंद्र मोदी
गुजरात में पीएम मोदी का रोड शो (फोटो- ट्विटर/@BJP4Gujarat)

Gujarat Assembly Election: विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के लिए पहले चरण की वोटिंग को लेकर गुजरात में हलचल काफी तेज हो गई है। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार (19 नवंबर, 2022) से गुजरात के दौरे पर हैं। पीएम ने आज यहां एक रोड शो किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में अभी एक जीबी डेटा की कीमत 10 रुपये है, लेकिन अगर कांग्रेस की सत्ता होती महीने का बिल 5 हजार रुपये होता।

उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस का शासन था तो 1 जीबी डेटा की कीमत 300 रुपये थी, जो अब 10 रुपये है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वर्तमान में मासिक डेटा उपयोग का बिल 250-300 रुपये तक आता है। अगर कांग्रेस सत्ता में रहती तो यह 5,000 रुपये होता। प्रधानमंत्री ने वालसड के वापी शहर में एक रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात को बदनाम करने वाले लोगों से बचकर रहें, ऐसे लोगों को राज्य में नहीं रहना चाहिए।

वापी में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री के स्वागत में पहुंचे और गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। पीएम मोदी विधानसभा चुनाव से पहले सौराष्ट्र से सूरत तक कम से कम 8 कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। प्रधानमंत्री 20 नवंबर से 22 नवंबर तक लगातार तीन दिनों तक गुजरात के सौराष्ट्र में रैलियां करने वाले हैं।

सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई कि पीएम मोदी 20 नवंबर को सौराष्ट्र में 3 और दो रैलियां दक्षिण गुजरात में करेंगे। इसके अलावा, सौराष्ट्र में 21 नवंबर को और 22 नवंबर को दो रैलियां करेंगे। 20 नवंबर को सोमनाथ मंदिर में दर्शन के बाद उनका वेरावल, धोरारजी, अमरेली और बोटाड में चार रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सौराष्ट्र की इन विधानसभा सीटों पर एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। बीजेपी ने गुजरात की सत्ता तो पा ली, लेकिन इस क्षेत्र में नहीं जीत सकी थी। अब बीजेपी इस गढ़ को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें इसी क्षेत्र में हैं, जहां पहले चरण में ही 1 दिसंबर को मतदान होना है। 2017 के विधानसभा चुनाव में पाटीदार आंदोलन को मिले समर्थन के दम पर कांग्रेस ने यहां 28 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या 2012 के मुकाबले 30 से घटकर सिर्फ 19 रह गई थी। 182 विधानसभा क्षेत्रों वाले गुजरात राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 19-11-2022 at 10:11:28 pm