ताज़ा खबर
 

ऑडियो में दावा: 60 अभी लो, 40 लाख बाद में- भाजपा का पाटीदार नेता को ऑफर

पाटीदार नेता ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए एक करोड़ रुपए का ऑफर दिया था।

पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल। (File Photo)

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले एक ऑडियो क्लिप सामने आई है, जो भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है। इस ऑडियो में दावा किया गया है कि पाटीदार नेता को भाजपा में शामिल होने के लिए एक करोड़ रुपए की रिश्वत ऑफर की गई है। पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने भी यह आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए उसे रिश्वत का ऑफर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ऑडियो में भाजपा नेता वरुण पटेल और पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल की आवाज बताई जा रही है। वरुण पटेल हार्दिक पटेल का साथ छोड़कर कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वरुण पटेल को पाटीदार नेताओं को तोड़ने की जिम्मेदारी दी गई है।

ऑडियो में वरुण पटेल कथित तौर पर नरेंद्र पटेल से कह रहे हैं, ’60 फीसदी अभी ले लो और 40 फीसदी सम्मेलन के बाद लेना।’ जिस पर नरेंद्र पटेल कह रहे हैं, ‘हमारी बातचीत एकमुश्त पैसे देने की हुई थी।’ जिस पर वरुण पटेल कह रहे हैं कि पैसे आपको मिल जाएंगे, ये मेरी जिम्मेदारी है। नरेंद्र पटेल का कहना है कि मैंने वरुण के साथ रविवार सुबह हुई यह बातचीत गुप्त तरीके से रिकोर्ड कर ली थी।

बता दें, नरेंद्र पटेल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी और उसके छह घंटे बाद उन्होंने वरुण के साथ हुई कथित बातचीत को रिकोर्ड कर लिया। उस दिन शाम को नरेंद्र पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा में शामिल होने के लिए उसे एक करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र पटेल ने 10 लाख रुपए भी अपने सामने टेबल पर रखे हुए थे। उनका कहना था कि यह रुपए भाजपा की तरफ से उन्हें मिले हैं। साथ ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उनसे वादा किया गया था कि बकाया राशि आपको अगले दिन मुख्यमंत्री विजय रुपानी के साथ सार्वजनिक सम्मेलन के बाद मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App