ताज़ा खबर
 

गुजरात में भाजपा को झटका, कांग्रेस ने जीती 11 में से 8 सीटें; अमूल डेरी डायरेक्टर बोर्ड चुनाव में दबदबा

बोरसद में राजेंद्रसिंह परमार की जीत कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रही, क्योंकि अनुभवी नेता ने बोरसद ब्लॉक में सभी 93 वोट हासिल किए।

Author Translated By Ikram वडोदरा | Updated: September 1, 2020 8:17 AM
Amul Dairy director board pollsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Reuters/PTI)

कांग्रेस को गुजरात में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां पार्टी ने कायरा डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन यूनियन लिमिटेड (अमूल डेरी के नाम से मशूहर) का प्रतिनिधि करने वाले बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चुनाव में 11 में 8 सीटें जीत ली हैं। यहां पांच साल बाद निदेशक मंडल के चुनाव के लिए बीते शनिवार को चुनाव हुए थे।

अमूल डेयरी सोसायटी विभाग परिसर में सोमवार को हुई मतगणना में मतार से भाजपा विधायक केसरसिंह सोलंकी संजय पटेल से हार गए। पटेल ने साल 2017 में सोलंकी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसके अलावा आनंद से कांग्रेस विधायक कांती सोढा परमार ने 41 वोटों से जीत हासिल की जबकि बोरसद से कांग्रेस विधायक राजेंद्रसिन्हा परमार बोरसद-अंचल सीट से जीत गए। परमार अमूल के उपाध्यक्ष भी हैं। कांग्रेस पार्टी के अन्य विजेताओं में खम्भात से सीता परमार, पेटलाद से विपुल पटेल, कथलल से घीला जाला, बालासिनोर से राजेश पाठक और महमदवद से गौतम चौहान शामिल हैं।

Unlock 4.0 Guidelines Live Updates

आनंद ब्लॉक में कांग्रेस के कांती सोढा को कुल 107 वोटों में से 41 मत मिले। तीन वोट खारिज कर दिए, जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा विधायक गोविंद परमार को 37 वोट मिले। इसी तरह भारत सोलंकी को 24, नटवरसिंह चौहान और शिव परमार को एक-एक वोट मिला। खम्भात में सीता परमार को 98 में से 73 वोट मिले। एक वोट खारिज कर दिया गया। अन्य उम्मीदवारों में हिरणअक्शी पटेल को 14 वोट मिले और दक्ष पटेल को 10 वोट मिले।

बोरसद में राजेंद्रसिंह परमार की जीत कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रही, क्योंकि अनुभवी नेता ने बोरसद ब्लॉक में सभी 93 वोट हासिल किए। पेटलाद में 91 वोट पड़े, जिनमें तीन खारिज हो गए। यहां कांगेस के विपुल पटेल को 45 वोट मिले। मतार से भाजपा विधायक केसरसिंह सोलंकी को हार का सामना करना पड़ा, जहां मुख्य प्रतिद्वंद्वी संजय पटेल ने 88 मतों में से 47 जीते। सोलंकी को महज 26 वोट मिले। अन्य उम्मीदवार धीरू चावड़ा को 14 वोट मिले और एक मत खारिज हो गया।

बालासिनोर ब्लॉक में पूर्व कांग्रेस विधायक गौतम चौहान को 97 में से 50 वोट मिले जबकि अन्य उम्मीदवार भगवानसिन्हा चौहान को 26 और रमेश जाला को 21 वोट मिले। कपडवंज में शारदाबेन पटेल को 100 में 52 वोट मिले। नाडियाड में विपुल पटेल को 100 में 58 वोट मिले।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAG रिपोर्ट में राजस्थान की खुली पोल, पीएम आवास योजना के तहत आधे घरों से गायब है शौचालय
2 महाराष्ट्र ने यात्रा, सरकारी कार्यालयों में हाजिरी पर पाबंदी में छूट दी
3 अभी आ जाएगा ऊपर से फोन- गिरफ़्तार होते ही आसाराम ने दी थी धमकी; पहली बार सामने आई Inside Story, IPS ने लिखी किताब
ये पढ़ा क्या?
X