ताज़ा खबर
 

84 साल के इस रिटायर्ड बैंक कर्मचारी ने शहीदों के लिए दान कर दी एक करोड़ रुपये की जमापूंजी

यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने इतनी बड़ी रकम डोनेट की हो। इससे पहले उन्होंने और उनके एक दोस्त ने किसी की मदद करने के लिए 54 लाख रुपये दिए थे।

Author Updated: May 8, 2017 11:30 AM
गुजरात के भावनगर के रहने वाले जनार्दन भट्ट रिटायर्ड एसबीआई कर्मचारी हैं।

फिल्मी सितारे या कंपनियां चैरिटी करती ही रहती हैं, लेकिन 84 साल के एक रिटायर्ड एसबीआई बैंक कर्मचारी ने दिल को छू लेने वाली मिसाल पेश की है। उन्होंने अपने जीवन की 1 करोड़ रुपये की जमापूंजी देश के जवानों के लिए दान कर दी। उन्होंने राष्ट्रीय रक्षा कोष में यह राशि दी है। गुजरात के भावनगर के रहने वाले जनार्दन भट्ट और उनकी पत्नी ने जब बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने की खबर देखी तो उन्होंने एक भारतीय सेना के लिए यह बड़ा कदम उठाने के बारे में सोचा। उन्होंने अपनी राय और कई फंडों में निवेश के जरिए काफी अच्छी रकम जमा कर रखी थी, ताकि उन्हें रिटायरमेंट के बाद अच्छे रिटर्न मिल सकें। जनार्दन भट्ट के बारे में कहा जाता है कि वह सबकी मदद करते हैं। बतौर यूनियन लीडर उन्होंने अपने सहकर्मियों की परेशानियों को सुलझाया था। यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने इतनी बड़ी रकम डोनेट की हो। इससे पहले उन्होंने और उनके एक दोस्त ने किसी की मदद करने के लिए 54 लाख रुपये दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चेन्नई के अपार्टमेंट में आग से 2 बच्चों समेत 4 की मौत, 14 गाड़ियां जलकर खाक
2 NEET परीक्षा : सुरक्षा जांच के दौरान उतरवाए गए लड़की के इनरवेयर, परिवार ने की कार्रवाई की मांग