ताज़ा खबर
 

गाय काे राष्‍ट्रमाता बनाने की मांग को लेकर आठ लोगों ने खाया जहर, एक की मौत

आत्‍महत्‍या का प्रयास करने वाले लोग गौ रक्षक समिति नाम के एक संगठन से जुड़े हुए हैं। पहले उन्‍होंने कलेक्टर ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया।

Author Published on: March 18, 2016 12:11 PM
गुजरात के राजकोट में आठ लोागों ने गाय को राष्‍ट्रमाता बनाने की मांग को लेकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया।

गुजरात के राजकोट में गुरुवार को आठ लोगों ने गाय को राष्‍ट्रमाता घोषित करने की मांग को लेकर आत्‍महत्‍या का प्रयास किया। इसमें एक व्‍यक्ति की मौत गई। वहीं तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। आत्‍महत्‍या का प्रयास करने वाले लोग गौ रक्षक समिति नाम के एक संगठन से जुड़े हुए हैं। इससे पहले उन्‍होंने कलेक्टर ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया।

पुलिस का कहना है कि गऊ रक्षाक समिति के आठ सदस्य गुरुवार को हाथों में कीटनाशक की बोतल लिए कलेक्टर के ऑफिस पहुंचे थे। इससे पहले कि पुलिस उन्हें रोक पाती, उन्होंने कीटनाशक पी लिया। उन्हें इसके बाद सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

सहायक पुलिस आयुक्त कल्पेश चावड़ा ने बताया, ‘इनमें से एक की पहचान हिंडा वाम्बाडिया के रूप में हुई है। उनकी मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। तीन अन्य की स्थिति नाजुक बताई गई है।’ इस घटना के बाद गऊ रक्षक समिति के सदस्य बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए। राजकोट से पूर्व कांग्रेस सांसद कुनवारजी बावलिया एवं गौसेवा आयोग के अध्यक्ष वल्लभाई कठीरिया घटना के बाद अस्पताल पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने उन्हें अस्पताल परिसर में जाने से रोक दिया। घटना के विरोध में गौ रक्षक समिति ने गुजरात बंद का आह्वान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories