ताज़ा खबर
 

Gujarat: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 6 लोग, NDRF ने बरामद किए सभी के शव

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अधिकारियों के दलों को शनिवार सुबह उनके शव निकाले। सभी मृतकों की पहचान कर ली गई है।

Author अहमदाबाद | Updated: September 7, 2019 5:01 PM
drownप्रतीकात्मतक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात में एक गांव के छह लोग भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के बाद नदी में नहाते समय डूब गए। पुलिस ने शनिवार (7 सितंबर) को बताया कि यह घटना अरावली जिले के धानसुरा तालुक में खादोल गांव में शुक्रवार (6 सितंबर)
शाम को हुई। धानसुरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘खादोल गांव के लोगों का एक समूह शुक्रवार शाम को वात्रक नदी में भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए गया था।’’ उन्होंने बताया कि पानी की गहराई का अंदाजा लगाने में नाकाम रहने के कारण छह लोग डूब गए।

नदी से बरामद किए गए शवः राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय अधिकारियों के दलों को शनिवार सुबह उनके शव निकाले। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान लालाभाई खांट (35), अजीत खांट (18), अशोक खांट (43), गोपाल खांट (23), भावेश खांट (18) और कनुभाई खांट (33) के रूप में हुई है। एक अन्य घटना में गांधीनगर में कराई टैंक रोड के निकट साबरमती नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान अहमदाबाद के निकोल के रहने वालो दो युवक डूब गए। वहीं अहमदाबाद के निकट भाट के पास एक युवक इसी तरह से नदी में डूबने का मामला सामने आया था।
National Hindi News 07 September 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Mumbai Rains, Weather Forecast Today Live Updates: नागपुर और विदर्भ में भारी बारिश की चेतावनी, PM मोदी का दौरा भी रद्द 

एक अन्य मामले में महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में गणपति विसर्जन के दौरान 6 लोग पानी में डूब गए। सभी के शवों को बरामद कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक पांच दिन के गणपति का विसर्जन गांव के तालाब में किया जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया। बता दें कि राज्य में गणेश चतुर्थी के बाद प्रतिमाओं के विसर्जन के क्रम में हर साल बड़ी संख्या में लोगों, विशेष तौर पर युवकों की डूब कर मौत हो जाती है।

Next Stories
1 UP: अमरोहा में पुलिस के साथ एनकाउंटर में घायल हुआ इनामी बदमाश, कांस्टेबल को भी लगी गोली
2 JNU में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू, रिकॉर्ड 67.9 फीसदी पड़े वोट
3 CM योगी बोले- अब प्रदेश में नहीं बनेगा कोई दूसरा कैराना, अपराधियों में है खौफ
आज का राशिफल
X