ताज़ा खबर
 

Gujarat: तालाब के बीचोंबीच पीपल के पेड़ पर कई दिनों से फंसे थे चार बंदर, भारी बारिश के बीच वन विभाग की टीम ने ऐसे बचाई जान

गुजरात के वडोदरा जिले में एक पेड़ पर बीते चार दिनों से फंसे चार बंदरों को वन विभाग द्वारा निकाला गया है। बताया जा रहा है कि ये यहां बिना खाना पानी के फसे हुए थे।

Author वडोदरा | Updated: July 13, 2019 8:43 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

गुजरात के वडोदरा जिले में एक पीपल के पेड़ पर बीते चार दिनों से फंसे चार बंदरों को सकुशल बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि यह पेड़ तालाब के बीचोंबीच है जो भारी बारिश के कारण पानी से भर गया था। अचानक बारिश के पानी से तलाब के भर जाने से बंदर पेड़ से उतर नहीं पाए और फसे ही रह गए। बड़ी ही कठिनाई के बाद उन्हें सफलतापूर्वक वहां से निकाल लिया गया। वन विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार (12 जुलाई) को यह जानकारी दी।

बिना भोजन पानी के 4 दिन तक फसे रहेः वन क्षेत्राधिकारी (आरएफओ) संजय प्रजापति ने बताया कि गुरुवार (11 जुलाई) को गुजरात वन विभाग और स्थानीय वन्य जीव ट्रस्ट के सदस्यों ने एक पेड़ पर फंसे चार बंदरों को बचाया है। यह घटना शिनोर तहसील के वनियाड गांव की है। उन्होंने यह भी बताया कि इलाके में हुई भारी बारिश के बाद तालाब में पानी भर जाने से यह बंदर वहीं पेड़ पर रह गए थे। बता दें कि वे बिना भोजन पानी के पेड़ पर 4 दिन से रूके हुए थे। वन क्षेत्राधिकारी के अनुसार उनमें से तीन मादा बंदर थीं।

National Hindi News, 13 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 13 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

टायर ट्यूब की मदद से निकाला गया बंदरों कोः बताया जा रहा है कि जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने शिनोर के वन अधिकारयों को इसके बारे में सूचित किया। आरएफओ प्रजापति ने बताया कि इस काम के लिए करीब 30 फीट गहरे इस तालाब में टायर ट्यूब की मदद ली गई। इसके लिए पांच लोग तालाब में उतरे और एक 90 मीटर लंबी रस्सी का एक सिरा इस पेड़ से तो दूसरा सिरा एक खंभे से बांधा गया। फिर एक के बाद एक चारों बंदर इस रस्सी के सहारे जमीन पर लाए गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धमकी समझिए या सुझाव, अयोध्या में कोई भी ताकत नहीं बनवा सकती मस्जिद: वेदांती
2 Bihar News Today 13 July 2019: बेगूसराय- किसान की गोली मारकर हत्या, RSS से जुड़ा था मृतक
3 UP: शिलान्यास पत्थर पर लिखे डिप्टी CM के नाम से छेड़छाड़, केशव प्रसाद मौर्य के नाम से गायब कर दिया ‘के’