ताज़ा खबर
 

गुजरात में कांग्रेस के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा, राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका

जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनमें, जेवी काकड़िया, प्रवीण मारू, प्रद्युमन सिंह जडेजा और सोमाभाई पटेल शामिल हैं। गुजरात विधानसभा स्पीकर ने चारों विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की है।

gujarat news, congress mla resign, 4 mla resign, rajya sabha election, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiकांग्रेस का आरोप भाजपा पालघर मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रही है। (file)

मध्यप्रदेश के बाद गुजरात में भी कांग्रेस में बगावत सामने आ गई है। पार्टी के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी से जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनमें, जेवी काकड़िया, प्रवीण मारू, प्रद्युमन सिंह जडेजा और सोमाभाई पटेल शामिल हैं। गुजरात विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने चारों विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि चारों विधायकों ने उन्हें अपने इस्तीफे सौंपे हैं।

त्रिवेदी ने कहा कि वह सोमवार को विधानसभा में इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के चारों विधायकों के नाम घोषित करेंगे। चार विधायकों के इस्तीफा देने के बाद से 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 73 से घटकर 69 हो गई है। इससे पहले कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले खरीद फरोख्त रोकने के लिए  अपने 14 विधायकों को जयपुर पहुंचाया था। मालूम हो कि गुजरात की 4 राज्यसभा सीट के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं।

राज्यसभा सीट के लिए भाजपा ने अभय भारद्वाज, रामिला बारा और नरहरि अमीन को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया गया है। मौजूदा संख्याबल को देखते हुए भाजपा को दो सीटने जीतने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है। लेकिन पार्टी ने क्रॉस वोटिंग की संभावना के चलते तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: जयपुर के होटलों में ठहरे कांग्रेस विधायक लौटे भोपाल, कल होना है बहुमत परीक्षण
2 मध्य प्रदेश: बचेगी ‘कमल’ सरकार या खिलेगा ‘कमल’, सोमवार को बहुमत परीक्षण
3 मध्यप्रदेश में बागी विधायकों को कोरोनावायरस का ‘खतरा’, ‘हेल्थ सर्टिफिकेट’ हासिल कर सकते हैं कांग्रेस विधायक
ये पढ़ा क्या?
X