मध्यप्रदेश: किसान आंदोलन के बीच बोले कृषि मंत्री- जब ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्जा माफ होगा ? - GS Bisen MP agriculture Minister on Madhya pradesh farmer strike - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मध्यप्रदेश: किसान आंदोलन के बीच बोले कृषि मंत्री- जब ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्जा माफ होगा ?

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बीच वहां के कृषि मंत्री जी एस बसीन का बयान आया।

मध्य प्रदेश कृषि मंत्री जी एस बसीन।

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बीच वहां के कृषि मंत्री जी एस बसीन का बयान आया। शनिवार (10 जून) को बसीन ने कहा कि एमपी में किसान की कर्ज माफी का स्थान नहीं बनता क्योंकि हमने किसान से ब्याज नहीं लिया तो किस बात का कर्ज माफ होगा।

मध्य प्रदेश में कर्ज माफी को लेकर जहां किसानों का विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं इसकी आग अब देशभर में फैलने लगी है। बिहार, बंगाल, ओडिशा, असम, पंजाब, हरियाणा और नई दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रेल रोको आंदोलन चलाया। इसकी वजह से कई रूटों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा।

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को मंदसौर किसानों से मिलने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें नीमच में ही हिरासत में ले लिया। हालांकि, रिहाई के बाद उन्होंने किसानों से मुलाकात की, ऐसा दावा किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App