ताज़ा खबर
 

Supertech ने तोड़े कई नियम, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने दिया 1009 फ्लैट सील करने का ऑर्डर

अथॉरिटी का कहना है कि कंपनी को जार कॉम्पलेक्स में 844 हाउसिंग यूनिट्स की अनुमति दी गई थी, लेकिन कंपनी ने 20 एकड़ की टाउनशिप में 1,853 यूनिट्स का निर्माण किया है।

अथॉरिटी ने कंपनी को 30 दिन के अंदर इन यूनिट्स को सील करने का आदेश दिया है। (Representative Image)

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने सुपरटेक के 1,009 फ्लैट्स और विला सील करने के आदेश दिए हैं। अथॉरिटी का कहना है कि इनके निर्माण में नियमों का उल्लंघन किया गया है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रॉन-1 के जार कॉम्पलेक्स स्थित इन फ्लैट्स में 105 विला सहित आधे से ज्यादा प्लैट्स बिक चुके हैं। अथॉरिटी का कहना है कि कंपनी को जार कॉम्पलेक्स में 844 हाउसिंग यूनिट्स की अनुमति दी गई थी, लेकिन कंपनी ने 20 एकड़ की टाउनशिप में 1,853 यूनिट्स का निर्माण किया है। हालांकि, सुपरटेक ने नियमों के उल्लंघन से इनकार किया है।

Read Also: समय पर नहीं बनाकर दिया फ्लैट, यूनीटेक को छह खरीदारों को चुकाने होंगे चार करोड़ रुपये

अभी इन यूनिट्स में कोई रह नहीं रहा है, लेकिन कॉम्लेक्स की अन्य यूनिट्स में रह रहे परिवारों ने कंपनी द्वारा नियमों के उल्लंघन की शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद अथॉरिटी ने 11 अप्रैल को कंपनी को नोटिस दिया और कंपनी से 30 दिन के अंदर इन यूनिट्स को सील करने का आदेश दिया है।

Read Also: बिल्‍डर से परेशान नोएडा सेक्‍टर 45 के लोगों ने टि्वटर पर खोला MS Dhoni के खिलाफ मोर्चा

गौरतलब है कि दो साल पहले सुपरटेक को उस वक्त भी बड़ा झटका लगा था, जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दो टावर गिराने के आदेश जारी किए थे। कंपनी ने केवल 24 मंजिला टावर की अनुमति ली थी, लेकिन ये टावर 40 मंजिल के बना दिए गए थे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App