ताज़ा खबर
 

Kanpur: नए-नए BJP विधायक ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, तमाशबीन बनी रही पुलिस

बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि छठ पूजा पर आम लोगों से मिलने के लिए बाइक लेकर जल्दी निकल पड़ा। दोपहिया वाहन पर हेलमेट की अनिवार्यता तो है पर हेलमेट लगाकर चलने पर आम लोगों को पहचानने में दिक्कत होती है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के कानपुर के गोविंदनगर से नव निर्वाचित भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने शनिवार को ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। विधायक छठ घाटों के निरीक्षण करने के लिए मोटरसाइकिल से निकले थे, लेकिन उनके हेलमेट का कुछ पता नहीं था। एक हाथ से बाइक चला रहे थे और दूसरे हाथ से लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

कार्यकर्ताओं ने भी नहीं लगाए हेलमेटः उनके साथ चल रहे दूसरे कार्यकर्ताओं ने भी हेलमेट नहीं लगाया हुआ था। यातायात माह के दौरान पुलिस के वरिष्ठ अफसरों से लेकर परिवहन अमला ट्रैफिक नियमों का पालन कराने को प्रयासरत हैं। वहीं भाजपा विधायक बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों की टोली लेकर रोड पर निकल गए। विधायक मोटरसाइकिल से पनकी और सीटीआई के घाटों पर पहुंचे और वहां पर जुटी भीड़ को छठ पूजा की बधाई दी। सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि इनके साथ चल रहे एक कार्यकर्ता की बाइक की आगे वाली प्लेट पर वाहन नंबर के स्थान पर क्षेत्रीय संहयोजक लिखा था।

Hindi News Today, 03 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

ट्रैफिक पुलिस तमाशबीन बनी रही: भाजपा विधायक ने कई किमी तक का सफर अपने समर्थकों के साथ बिना हेलमेट मोटरसाइकिल चलाकर पूरा किया। इस दौरान कई चौराहे मिले और ट्रैफिक सिपाही भी खड़े थे लेकिन किसी ने भी विधायक या उनके समर्थकों को रोकने की कोशिश नहीं की। इसे देखने वालों के मन में तरह-तरह की बातें उठती रहीं।

आम लोगों को पहचानने में दिक्कत होती है: बता दें कि विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा, ‘छठ पूजा पर आम लोगों से मिलने के लिए बाइक लेकर जल्दी निकल पड़ा। दोपहिया वाहन पर हेलमेट की अनिवार्यता तो है पर हेलमेट लगाकर चलने पर आम लोगों को पहचानने में दिक्कत होती है। भीड़ में कौन बिना नंबर की बाइक लेकर चल रहा था, इसे नहीं देख पाया लेकिन भविष्य में ऐसी गलती दोहराएंगे नहीं। कानून का पालन सर्वोपरि है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chhath Puja 2019: बिहार में छठ पूजा के दौरान बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में 2 बच्चों की दर्दनाक मौत