ताज़ा खबर
 

Jammu and Kashmir News Updates: जम्मू- कश्मीर के नेता और पूर्व IAS शाह फैसल हिरासत में लिए गए

Jammu and Kashmir News Updates: शाह फैसल को बुधवार सुबह 12.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया।

Author श्रीनगर | Aug 14, 2019 15:41 pm
जम्मू-कश्मीर (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी से नेता बने शाह फैसल को बुधवार सुबह 12.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। उन्हें श्रीनगर वापस भेज दिया गया।

DGP मुनीर खान ने आगे कहा कि राज्य में हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। ऐसे में हमारी प्राथमिकता है कि कोई भी आमजन हताहत न बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी से नेता बने शाह फैसल को बुधवार सुबह 12.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। उन्हें श्रीनगर वापस भेज दिया गया। हो। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बकौल मुनीर खान- आप लोग दबा के स्वतंत्रता दिवस मनाएं।

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद राज्य में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। जिसके चलते घाटी समेत कई इलाकों में बीते कई दिनों से तमाम पाबंदियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ताजा बयान के बाद लग रहा है कि जल्द ही राजू के लोगों को इनसे राहत मिल सकती है। राज्यपाल का कहना है कि 15 अगस्त के बाद पाबंदियों में ढील दी जाएगी। लेकिन इंटरनेट और फोन सेवा बहाल होने में कुछ दिन और लग सकते हैं।

इस बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें जानकारी का अभाव है। उन्होंने राहुल को दिया हुआ कश्मीर आने का न्यौता भी वापस ले लिया। गौरतलब है कि राज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल गांधी के बयानों पर कहा था कि वह राहुल के लिए एक विमान भेजेंगे ताकि वह यहां आकर स्थिति का जायजा लें और तब मीडिया में बोलें।

 

Live Blog

Highlights

    15:29 (IST)14 Aug 2019
    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल शेर-ए्-कश्मीर स्टेडियम में ध्वजारोहण करेंगे

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह में गुरुवार को ध्वजारोहण करेंगे। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

    15:29 (IST)14 Aug 2019
    विदेश जाने के दौरान पूर्व आईएएस शाह फैसल हिरासत में लिए गए

    बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी से नेता बने शाह फैसल को बुधवार सुबह 12.30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया।

    13:58 (IST)14 Aug 2019
    जम्मू में प्रतिबंध हटे, कश्मीर में कुछ स्थानों पर जारी रहेंगे: जम्मू कश्मीर एडीजी

    जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी।

    12:33 (IST)14 Aug 2019
    राहुल गांधी का ट्वीट

    डियर मलिक जी, मैंने आपके ट्वीट का जवाब दिया। मैं जम्मू-कश्मीर की यात्रा करने और लोगों से मिलने के आपके निमंत्रण को स्वीकार करता हूं, जिसमें कोई भी शर्त नहीं जुड़ी है। मैं कब आ सकता हूं?

    12:26 (IST)14 Aug 2019
    मलिक का उपायुक्तों को निर्देश : सरपंचों को स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराना चाहिए

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सभी उपायुक्तों से सरपंचों को यह निर्देश देने के लिए कहा है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वे अपनी अपनी पंचायतों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं।

    12:24 (IST)14 Aug 2019
    जम्मू में प्रतिबंध हटे, कश्मीर में कुछ स्थानों पर जारी रहेंगे: जम्मू कश्मीर एडीजी

    जम्मू कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी।

    11:48 (IST)14 Aug 2019
    जम्मू कश्मीर के ADGP का बयान

    जम्मू कश्मीर के ADGP मुनीर खान ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारी करें पुलिस बल तैनात हैं।15 अगस्त मनाएं दबा के।

    10:12 (IST)14 Aug 2019
    विपक्षी नेताओं को लाने की बात करके अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं राहुल :राज्यपाल

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य का दौरा करने के लिए पूर्व शर्तें लगाने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की और आरोप लगाया कि गांधी विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल लाने की बात कर अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

    10:00 (IST)14 Aug 2019
    पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे पर यूएनएससी की आपात बैठक की मांग की

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के भारत के कदम पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान ने औपचारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित करने की मांग की है।