ताज़ा खबर
 

बिहार में बदलेगी सरकार? नीतीश को खुले ऑफर के बाद श्याम रजक का दावा- 17 जदयू विधायक राजद में आने को तैयार

श्याम रजक ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक बीजेपी की कार्यशैली से नाराज हैं और बिहार की NDA सरकार को गिराना चाहते हैं। श्याम रजक ने कहा है कि 17 जेडीयू विधायक आरजेडी के संपर्क में हैं और ये जल्द ही आरजेडी में शामिल होंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: December 30, 2020 11:25 AM
bihar, bihar politics, shyam rajak, jdu, jdu mla, rjd, bjp, nda, nitish kumrr, bihar news, patna news, Hindi news, patna samachar, jansattaश्याम रजक ने कहा है कि 17 जेडीयू विधायक आरजेडी के संपर्क में हैं और ये जल्द ही आरजेडी में शामिल होंगे।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता श्याम रजक ने बिहार की सियासत को लेकर बड़ा बयान दिया है। रजक ने दावा किया है कि बहुत जल्द राज्य में सरकार बादल सकती है। श्याम रजक ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक बीजेपी की कार्यशैली से नाराज हैं और बिहार की NDA सरकार को गिराना चाहते हैं। श्याम रजक ने कहा है कि 17 जेडीयू विधायक आरजेडी के संपर्क में हैं और ये जल्द ही आरजेडी में शामिल होंगे।

आरजेडी नेता कहा कि इन विधायकों को फिलहाल रोका गया है, इसकी वजह बताते हुए श्याम रजक ने कहा कि अगर 17 विधायक आरजेडी में शामिल होते हैं तो दल-बदल कानून के अंतर्गत इनकी सदस्यता रद्द हो सकती है। उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि अगर दल-बदल कानून के तहत जेडीयू के 25 से 26 विधायक पार्टी छोड़कर आरजेडी में शामिल होंगे तो उनकी सदस्यता पर आंच नहीं आएगी।

श्याम रजक ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश में जिस तरीके से जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को बीजेपी ने अपने साथ शामिल करा लिया है उससे यह साफ हो गया है कि बीजेपी नीतीश कुमार पर हावी हो गई है। श्याम रजक ने कहा कि इसी कारण से जेडीयू के विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं।

श्याम रजक ने कहा, “नीतीश कुमार की परेशानी बढ़ती जा रही है। अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी जिस तरीके से जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को निगल गई यह इस बात का सीधा उदाहरण है कि कैसे बीजेपी नीतीश कुमार पर हावी हो रही है। बिहार में बीजेपी की जो कार्यशैली है उससे जनता दल यूनाइटेड के विधायक परेशान हैं। जेडीयू के विधायक चाहते हैं कि वह बीजेपी को अपने ऊपर हावी ना होने दें।”

बता दें कि 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटें चाहिए। नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 और आरजेडी की अगुवाई वाली महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। इस चुनाव में बीजेपी को 74 और जेडीयू को 43 सीटें मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व अधिकारियों ने सीएम योगी को लिखा ख़त, कहा- उत्तर प्रदेश बन गया है हेट पॉलिटिक्स का अड्डा
2 3 महीने पहले हुआ था निकाह, मौलवी समेत पति-पत्नि के खिलाफ दर्ज हो गया केस, जानें क्या है उत्तराखंड का कानून
3 Haryana Municipal Election Results: किसान आंदोलन के बीच हरियाणा में महापौर चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन को झटका
ये पढ़ा क्या?
X