ताज़ा खबर
 

Gorakhpur: दहेज के लिए विवाहिता को सड़क पर ही लगा दी आग, पति समेत 5 गरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला को जिंदा जलाने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगा है। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Author Updated: April 13, 2019 12:32 PM
गोरखपुर के लालडिग्गी क्षेत्र में दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया फोटो सोर्स- @GauravDikshit4

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां ससुराल वालों पर आरोप लगा है कि उन्होंने दहेज के चलते अपनी बहू को जिंदा जला दिया। इस दौरान विवाहिता के आग से जलने का एक वीडियो भी वायरल हो गया है। संदिग्ध परिस्थितियों में जली इस विवाहिता के मायके वालों की ओर से एक तहरीर दी गई जिसके आधार पर पुलिस ने पति, सास-ससुर और देवर समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में पति समेत पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बता दें कि गोरखपुर के कोतवाली इलाके के हजारीपुर के रहने वाले राजाराम गुप्ता ने साल 2014 में राजघाट इलाके के लालडिग्‍गी क्षेत्र के बसंतपुर मदरसा इलाके के रहने वाले आलोक गुप्ता के साथ अपनी बेटी पूनम की शादी की थी। लेकिन आरोप है कि नौ अप्रैल को ससुराल वालों ने दहेज़ के लालच में पूनम को जिंदा जला दिया। उसे गंभीर हालत में लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बता दें इस दौरान वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि जलती महिला पूनम ही है।

मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाया कि शादी के 5 साल बीतने के बाद भी पूनम के बच्चा नहीं हो रहा था। इसके अलावा पांच लाख रुपए दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को अक्सर प्रताड़ित किया जाता था। कई बार समझौता होने के बाद भी ससुराल वालों ने मिट्टी का तेल डालकर पूनम को जिंदा जला दिया।

इस मामले में एसएसपी सुनील गुप्ता के मुताबिक विवाहिता का जलते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसकी जांच की जा रही है। इस घटना में मायके पक्ष की तरफ से दहेज हत्या की तहरीर दी गई जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। फिलहाल मामले में पति समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने ये भी बताया कि मृतका ने मरने से पहले मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा कि उसने पारिवारिक कलह से तंग आकर आत्मदाह किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories