ताज़ा खबर
 

Gorakhpur: पत्नी ने पुश्तैनी मकान बेचने से रोका तो भड़क उठा पति, बोला- तलाक, तलाक- तलाक

महिला का आरोप है कि गत नौ सितम्बर को निसार गांव आया और पुश्तैनी मकान किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे एक ही सांस में तीन बार तलाक बोल दिया।

Author गोरखपुर | Updated: October 2, 2019 8:56 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Triple Talaq Gorakhpur: गोरखपुर जिले में पुश्तैनी मकान बेचने का विरोध करने पर एक व्यक्ति द्वारा पत्नी को तीन तलाक दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि चिलुआताल थाना क्षेत्र के बेला गांव की रहने वाली शाहजहां नामक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके शौहर निसार अहमद ने गत नौ सितंबर (सोमवार) को उसे तीन तलाक दे दिया।

साल 1990 में हुई थी शादीः शाहजहां ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा कि उसकी शादी वर्ष 1990 में निसार से हुई थी और उसके चार बच्चे हैं। निसार मुंबई में काम करता है जबकि वह अपने बच्चों के साथ गांव के पुश्तैनी मकान में रहती थी। वर्ष 2000 तक तो निसार अक्सर घर आता था, मगर उसके बाद मुंबई में किसी और महिला से सम्बन्ध कायम हो जाने के कारण उसका अपने घर आना-जाना बहुत कम हो गया।

एक ही सांस में तीन बार बोला तलाकः दर्ज मामले के अनुसार महिला का आरोप है कि गत नौ सितम्बर को निसार गांव आया और पुश्तैनी मकान किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे एक ही सांस में तीन बार तलाक बोल दिया। सोमवार को उसने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील गुप्ता से शिकायत की, जिसके बाद पति के खिलाफ तीन तलाक रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। चिलुआताल के वरिष्ठ उपनिरीक्षक एस.एन. सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

बता दें देश में तीन तलाक कानून बनने के बाद भी देश में तलाक से संबंधी मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे पहले झारखंड के धनबाद के वासेपुर में एक मौलाना द्वारा अपनी पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया था। जानकारी के मुताबिक वासेपुर में मारूफगंज में 24 ,साल के मंसूर अंसारी ने अपनी 22 साल की पत्नी आरजू को पूरे मोहल्ले के सामने तलाक दे दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bihar Floods: बाढ़ के सवाल पर भड़क उठे CM नीतीश, कहा- पटना के कुछ हिस्सों में पानी ही एकमात्र समस्या है क्या
2 Gandhi Jayanti 2019 Sapt Kranti Express: ‘मोहन से महात्मा तक का सफर’, इस ट्रेन में दिखाई जाएगी बापू की जीवन यात्रा
3 Gandhi Jayanti 2019: गांधी जयंती के मौके पर छत्तीसगढ़-UP में विधानसभा का विशेष सत्र, जानें अन्य राज्यों की तैयारियां
जस्‍ट नाउ
X