ताज़ा खबर
 

टीचर ने दी सजा तो बच्चे ने कर ली खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- मैम इतनी बड़ी सजा किसी को मत देना

छात्र उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सेंट एंथोनीज कॉन्वेंट स्कूल की 5वीं क्लास में पढ़ता था।

Author Updated: September 21, 2017 3:37 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

गुरुग्राम के रेयान स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या का मामला शांत हुआ नहीं था कि अभी यूपी के गोरखपुर में शिक्षक की सजा से परेशान होकर एक बच्चे की आत्महत्या का मामला सामने आया है। गोरखपुर के सेंट एंथोनीज कॉन्वेंट स्कूल की 5वीं क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के बच्चे नवनीत प्रकाश ने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि बच्चे ने टीचर की सजा से तंग आकर जहर खा लिया था। यह घटना 15 सितंबर की है। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा था, लेकिन बुधवार को उसने दम तोड़ दिया। जब परिवार वाले बच्चे का शव घर लेकर आए तो उन्होंने उसके स्कूल का बैग चेक किया। बैग में एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में लिखा था कि उसने अपनी क्लास टीचर की सजा से तंग आकर सुसाइड किया है।

सुसाइड नोट में लिखा था, ‘पापा आज(15 सितंबर) मेरा पहला एग्जाम था। मैम ने मुझे सवा 9 बजे तक खड़ा करके रुलाया। वह केवल चापलूसों की बात मानती हैं। एक दिन पहले भी उसने मुझे तीन पीरियड तक खड़ा रखा था। उनकी किसी बात का विश्वास मत करना। मेरी आखिरी इच्छा है कि मैम को कह देना कि किसी भी बच्चे को इतनी बड़ी सजा ना दें।’

नवनीत अपने मां-बाप का एकलौता बेटा था। सुसाइड नोट मिलने के बाद परिजन बच्चे का शव लेकर स्कूल पहुंच गए। वहां गुस्साए लोगों ने स्कूल पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। इससे डरकर प्रबंधन स्कूल को बंद करके वहां से निकल गया। बाद में नवनीत के पिता की शिकायत पर पुलिस ने क्लास टीचर और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।

नवनीत के पिता एक इंटर कॉलेज में टीचर हैं, जब उसने जहर खाया तो वह घर पर अकेला था। पापा स्कूल में पढ़ाने गए थे, जबकि मम्मी मार्केट गई हुई थीं। जब वह मार्केट से वापस लौटीं तो देखा उनका बेटा बेहोश पड़ा है। उसके बाद पड़ोसियों की मदद से उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इलाहाबाद में ठेकेदार पर हमला, दिनदहाड़े बमबाजी में कवि निराला के पौत्र सहित 4 घायल