ताज़ा खबर
 

सिद्धारमैया का पीएम मोदी पर तंज- बसवन्ना की शिक्षा का पालन करें तो कन्नड़भाषी आभारी होंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में आज अपने भाषण के दौरान 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर को याद करने पर प्रसन्नता जतायी और कहा कि यदि वह बसवन्ना की शिक्षाओं का पालन करें तो कन्नड़ लोग आभारी होंगे।

Author बेंगलुरू | February 8, 2018 12:03 AM
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में आज अपने भाषण के दौरान 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर को याद करने पर प्रसन्नता जतायी और कहा कि यदि वह बसवन्ना की शिक्षाओं का पालन करें तो कन्नड़ लोग आभारी होंगे। सिद्धारमैया ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। अच्छी बात है कि आपने मुझे आज संसद में याद किया। मुझे खुशी है कि आपने बसवन्ना को याद किया।

उन्होंने कहा, ‘‘बसवन्ना ने कहा, ‘जिनके पास सम्पत्ति होगी वे मंदिर बनाएंगे, मैं एक गरीब व्यक्ति क्या करूं? यदि आप बसवन्ना की शिक्षाओं का पालन करें तो कन्नड़ लोग आपके आभारी होंगे। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने यह ट्वीट मोदी द्वारा अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला करने के बाद आया। मोदी ने कांग्रेस पर यह दावा करने के लिए हमला किया कि देश में लोकतंत्र की स्थापना का श्रेय जवाहर लाल नेहरू को जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का लोकसभा में जवाब दिया। उन्होंने अपने भाषण में कहा, ‘‘खड़गे जी आप कर्नाटक से आते हैं, एक परिवार के प्रति निष्ठा दिखाकर अधिक से अधिक आपको कर्नाटक चुनाव के बाद यहां बैठने का स्थान मिल जाएगा लेकिन जगद्गगुरू बसवेश्वर का अपमान मत कीजिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App