हरियाणाः गुरुग्राम में फिर से गूंजा गोली मारो… का नारा, बीजेपी के कपिल मिश्रा की मौजूदगी में लोगों के तेवर हुए तल्ख

हरियाणा के गुरुग्राम में एक बार फिर से गोली मारो का नारा लगा है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की मौजूदगी में कुछ लोगों के तेवर तल्ख नजर आए।

kapil mishra goli maro salogan
कपिल मिश्रा की मौजूदगी में लोगों ने लगाया गोली मारो का नारा (फोटो- @nitinaayog)

गुरुग्राम में नमाज विवाद के बीच एक बार फिर से गोली मारो… का नारा लगा है। जिस समारोह में ये नारा लगा उसमें बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी शामिल हुए थे। कपिल मिश्रा की मौजूदगी में ही वहां मौजूद लोगों के तेवर भी तल्ख दिखे।

द वायर के अनुसार शुक्रवार 5 नवंबर को हिंदुत्व समर्थकों की एक सभा में “गोली मारो *** को, हिंदू के गद्दारों को” का नारा लगा। ये सभा गुरुग्राम के सेक्टर 12 में हुई थी। यहां संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा गोवर्धन पूजा आयोजित किया गया था, जिसमें कपिल मिश्रा भी शामिल हुए थे। पहले इस जगह पर हर शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ते थे। इसी का विरोध पिछले कुछ सप्ताह से कुछ लोग कर रहे थे।

नमाज के विरोध में प्रदर्शन करने वाले कई लोग भी इस सभा में मौजूद थे। पुलिस ने पिछले हफ्ते शुक्रवार की नमाज को बाधित करने के प्रयास के लिए 26 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया था। कई सप्ताह के विरोध के बाद प्रशासन ने 37 नामित स्थलों में से आठ पर नमाज अदा करने की अनुमति 3 नवंबर को वापस ले ली थी।

इस कार्यक्रम में कपिल मिश्रा भी काफी आक्रमक नजर आए थे। उन्होंने शाहीन बाग से लेकर, दिवाली में पटाखे चलाने तक के मुद्दों पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा- अपनी राजनीति के लिए सड़कों का इस्तेमाल न करें। हमने इसे शाहीन बाग में देखा था। उन्होंने सारे रास्ते जाम कर तमाशा किया था। क्या सीएए निरस्त कर दिया गया है? धमनियां और तंत्रिकाएं, यदि अवरुद्ध हो जाती हैं, तो शरीर की गतिविधियों को रोक देती हैं। इसी तरह, अगर सड़कें बंद हो जाती हैं, तो शहर और देश रुक जाते हैं।

भाजपा नेता ने यह भी कहा- “इस देश में काफी जमीनें आपके वक्फ बोर्ड की है। वहां अपनी नमाज का इंतजाम करो। यहां पहले कोई मस्जिद नहीं थी। क्या वे आज नहीं हैं? क्या इसका मतलब यह नहीं है कि किसी ने उन्हें बनने से नहीं रोका? कोई भी इसके खिलाफ नहीं था, और किसी ने भी आपको पीछे नहीं धकेला, लेकिन अगर आप हमें दीवार से पीछे धकेलते हैं … तो एक धक्का देना जरूरी है।” मिश्रा के भाषण के दौरान, प्रदर्शनकारियों ने “सेक्टर 12 सिर्फ झांकी है, पूरा गुरुग्राम बाकी है” का भी नारा लगाया।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi